Asianet News Hindi

12वीं क्लास के 80,000 छात्रों को बांटे जाएंगे स्मार्टफोन, ऑनलाइन पढ़ाई में मिलेगी मदद

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने ट्वीट कर कहा कि पंजाब सरकार कक्षा 12 के छात्रों 1,75,443 में से 1,30,000 स्टूडेंट्स को मोबाइल वितरित किए जा चुके हैं। वहीं बाकी बचे हुए स्टूडेंट्स को जल्द ही वितरित किया जाएगा। 

punjab government will distribute smartphone to the students cm amrinder singh said kpt
Author
New Delhi, First Published Dec 20, 2020, 2:59 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

करियर डेस्क. कोरोना महामारी से पूरे देश में स्कूल-कॉलेज बंद हैं। बच्चों की पढ़ाई के लिए पूरे देश में ऑनलाइन क्लासेज (Online Classes) चल रही हैं। सरकारी स्कूल के अधिकतर गरीब बच्चों के पास स्मार्टफोन नहीं हैं। वहीं इंटरनेट कनेक्शन की भी मांग उठी है। ऐसे में पंजाब सरकार ने बच्चों को स्मार्टफोन बांटने का फैसला किया है। 

दूसरे फेज में सरकारी स्कूलों में 12वीं में पढ़ने वाले 80,000 स्टूडेंट्स को स्मार्टफोन दिया जाएगा। वहीं फर्स्ट फेज में 50,000 छात्रों को पहले ही वितरण किया जा चुका है।

12वीं क्लास के बच्चों को मिलेगा ये तोहफा

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने ट्वीट कर कहा कि पंजाब सरकार कक्षा 12 के छात्रों 1,75,443 में से 1,30,000 स्टूडेंट्स को मोबाइल वितरित किए जा चुके हैं। वहीं बाकी बचे हुए स्टूडेंट्स को जल्द ही वितरित किया जाएगा। इस मौके पर पंजाब सीएम ने  मोहाली के सरकारी स्कूल 12वीं के छात्रों से बातचीत की।

 

 

छात्रों के पास आधार कार्ड होना जरूरी 

पंजाब के मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) के अनुसार शेष छात्रों को दिसंबर अंत तक फोन बांट दिए जाएंगे। हालांकि, इस योजना के तहत सिर्फ पंजाब के छात्रों को लाभ मिलेगा। योजना का लाभ लेने के लिए छात्रों के पास आधार कार्ड होना जरूरी है।

कोरोना वायरस के कारण छात्रों की पढ़ाई को होने वाले नुकसान को देखते हुए स्कूलों को खोलने की शुरुआत की गई थी लेकिन फिर से कोरोना के मामले सामने आने के बाद इन फैसलों को वापस ले लिया गया। IIT मद्रास में भी 100 से ज्यादा कोरोना संक्रमित पाए गए थे। इसके बाद संस्थान को बंद कर दिया गया। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios