Asianet News HindiAsianet News Hindi

राजस्थान में खुला नौकरियों का पिटारा, 3531 पदों के लिए फटाफट करें आवेदन

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो राजस्थान में बेहतरीन मौका आया है। आवेदन करने वाले उम्मीदवार की उम्र 21 से 40 साल तक होनी चाहिए। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना एप्लीकेशन फॉर्म भर दें। 

Rajasthan CHO Recruitment 2022 sarkari naukri apply here  rsmssb.rajasthan.gov.in or recruitment.rajasthan.gov.in stb
Author
First Published Nov 9, 2022, 10:47 AM IST

करियर डेस्क : सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri 2022) की तलाश कर रहे युवाओं के पास शानदार मौका आया है। राजस्‍थान (Rajasthan) में नौकरियों का पिटारा खुला है। राज्य कर्मचारी चयन बोर्ड, जयपुर ने सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारी (CHO) के लिए बड़ी संख्या में आवेदन मंगाए हैं। आवेदन की प्रक्रिया की शुरुआत हो गई है। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत राष्‍ट्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मिशन, चिकित्‍सा एवं स्‍वास्‍थ्‍य विभाग में नियुक्तियां की जाएंगी। कुल 3,531 पदों पर वैंकेसी निकली है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in या recruitment.rajasthan.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

हर महीने 25,000 रुपए सैलरी
ये भर्तियां कॉन्ट्रैक्ट बेस पर होगी। फाइनल तौर पर चुने गए उम्‍मीदवारों को एक साल की संविदा की नौकरी दी जाएगी। अंतिम तौर पर चुने गए कैंडिडेट्स को हर महीने 25,000 रुपए सैलरी मिलेगी। आवेदन की प्रक्रिया की शुरुआत 8 नवंबर, 2022 से हो गई है। उम्मीदवार 7 दिसंबर, 2022 तक अपना आवेदन कर सकते हैं।

कब होगी परीक्षा, क्या है योग्यता
सीएचओ के पोस्ट पर होने वाली परीक्षा फरवरी, 2023 में हो सकती है। इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बीएससी या जीएनएम, या फिर BAMS की डिग्री होनी चाहिए। आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों की उम्र कम से कम 21 साल और अधिकतम 40 साल होनी चाहिए।

आवेदन शुल्क
कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के पदों पर आवेदन करने वाले जनरल और ओबीसी कैंडिडेट्स के लिए आवेदन शुल्क 450 रुपए निर्धारित हैं। वहीं, ओबीसी NCL के लिए 350 रुपए, एससी, एसटी के लिए 250 रुपए आवेदन शुल्क है। आवेदन, सेलेक्शन प्रॉसेस या किसी अन्य जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें
Maharashtra Constable Recruitment 2022: महाराष्ट्र में कॉन्स्टेबल की 20 हजार वैकेंसी, 12वीं पास करें अप्लाई

केंद्रीय विद्यालय में पाएं सरकारी नौकरी : 4000 से ज्यादा पदों के लिए आज ही करें अप्लाई, जानें योग्यता


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios