Asianet News HindiAsianet News Hindi

राजस्थान सरकार ने रद्द कीं सभी UG/PG परीक्षाएं, छात्रों को अगली क्लास में किया जाएगा प्रमोट

इन परीक्षाओं में शामिल होने वाले छात्रों को बिना परीक्षा के ही अगली कक्षा में प्रवेश दे दिया जाएगा। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Chief Minister Ashok Gehlot) ने ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी।

rajsthan govt cancels all ug pg exams students will be promoted kpt
Author
New Delhi, First Published Jul 5, 2020, 6:40 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. कोरोना महामारी (Coronavirus Pandemic) के चलते राजस्थान सरकार (Rajasthan Government) ने एक बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने राज्य में सभी प्रकार के यूनिवर्सिटी, कॉलेज और यहां तक कि तकनीकी संस्थानों (All University Colleges Exam Cancelled in Rajasthan) की भी परीक्षाओं को रद्द कर दी हैं।

इन परीक्षाओं में शामिल होने वाले छात्रों को बिना परीक्षा के ही अगली कक्षा में प्रवेश दे दिया जाएगा। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Chief Minister Ashok Gehlot) ने ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी।

मुख्यमंत्री ने दी जानकारी

ट्वीट में लिखा गया है कि, 'राज्य सरकार ने कोरोना महामारी के संक्रमण की स्थिति के मद्देनजर इस वर्ष प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों, महाविद्यालयों और तकनीकी शिक्षण संस्थानों में स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों की परीक्षाएं नहीं कराने का निर्णय लिया है। निवास पर एक उच्च स्तरीय बैठक में यह निर्णय लिया गया।'

 

 

हाई-एंड मीटिंग में लिया गया फैसला

यह फैसला सरकार द्वारा शनिवार को एक हाई-एंड मीटिंग में लिया गया। प्रमोट किए जाने वाले छात्रों को दिए जाने वाले अंकों के बारे में बाद में गाइडलाइन्स पढ़ने के बाद मानव संसाधन विकास मंत्रालय फैसला लेगा। इस मीटिंग में उच्च शिक्षा राज्य मंत्री भंवर सिंह भाटी, तकनीकी शिक्षा राज्य मंत्री सुभाष गर्ग, मुख्य सचिव राजीव स्वरूप, अतिरिक्त मुख्य सचिव (वित्त) निरंजन आर्या, उच्च शिक्षा सचिव शुचि शर्मा इत्यादि अधिकारी भी मौजूद थे।

पंजाब ने भी कैंसिल की परीक्षा

बता दें कि पंजाब में भी कोविड-19 के चलते कॉलेज और यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं कैंसिल कर दी गई हैं। मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शनिवार को इस बात की घोषणा की। छात्रों को उनके पूर्व साल के रिजल्ट के आधार पर प्रमोट किया जाएगा। इसके अलावा उनके पास बाद में परीक्षा देने का भी ऑप्शन उपलब्ध रहेगा। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios