Asianet News HindiAsianet News Hindi

BHU में सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका: इन पदों पर निकली वैकेंसी, 30 सितंबर तक कर लें आवेदन

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए केंद्रीय विश्वविद्यालय में बेहतरीन मौका आया है। काशी हिंदू विश्वविद्यालय में कई पदों पर वैकेंसी निकली है। योग्य उम्मीदवार आखिरी तारीख से पहले तक अपना आवेदन फॉर्म कंप्लीट कर लें।

Sarkari Naukri 2022 Banaras Hindu University BHU Recruitment Vacancy apply here iucte.ac.in stb
Author
First Published Sep 20, 2022, 4:49 PM IST

करियर डेस्क : देश की जानी-मानी केंद्रीय यूनिवर्सिटी में सरकारी नौकरी का बेहतरीन मौका आया है। बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (Banaras Hindu University) में कई पदों पर वैकेंसी निकली है। बीएचूय (BHU) में शिक्षक शिक्षा के लिए अंतर-विश्वविद्यालय केंद्र (IUCTE) में प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर आवेदन मंगाए हैं। केंद्र की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक ये भर्तियां कंप्यूटर, आइसीटी, एजुकेशन, हायर एजुकेशन, आर्ट्स, ह्यूमैनिटीज, सोशल साइंसेस, लाइफ साइंसेस, मैनेजमेंट, फिजिकल साइंसेस, कॉमर्स, कंप्यूटर अप्लीकेशन, इंजीनियरिंग और एजुकेशनल टेक्नोलॉजी जैसे सब्जेक्ट्स के लिए की जाएंगी।

कब तक कर सकेंगे आवेदन
इन पदों पर आवेदन के इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को बता दें कि आवेदन की आखिरी तारीख 30 सितंबर, 2022 है। ऑनलाइन आवेदन करने के बाद इसकी एक हार्ड कॉपी और मांगे गे आवश्यक डॉक्यूमेंट्स को 8 अक्टूबर, 2022 तक आइयूसीटीई के सीनियर एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर के दफ्तर में जमा करना होगा।ऑनलाइन आवेदन के बाद अगर हार्ड कॉपी नहीं सबमिट की गई तो आवेदन पर ध्यान नहीं दिया जाएगा।

आवेदन शुल्क
1000 रुपए

कौन कर सकता है आवेदन
ऐसे उम्मीदवार जो प्रोफेसर पदों पर आवेदन करना चाहते हैं उनके पास पीएचडी की डिग्री और कम से कम 10 साल तक पढ़ाने का अनुभव हो। या पीएचडी के साथ संबंधित इंडस्ट्री में कम से कम 10 साल तक काम करने का एक्सपीरिएंस। वहीं, एसोसिएट प्रोफेसर के लिए योग्यता पीएचडी के साथ 8 साल का अनुभव मांगा गया है। वहीं,असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास संबंधित विषय में कम से कम 55 प्रतिशत अंक के साथ पीजी और यूजीसी नेट या सीएसआईआर नेट या स्लेट पास होना अनिवार्य है।

इस तरह करें आवेदन

  • उम्मीदवार सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट iucte.ac.in पर जाएं.
  • अब भर्ती सेक्शन में जाकर एक्टिव लिंक से ऑनलाइन एप्लीकेशन पेज पर क्लिक करें.
  • अब यहां अपना रजिस्ट्रेशन करें.
  • रजिस्टर्ड ईमेल आईडी और पासवर्ड की मदद से लॉग-इन करें
  • अब अपना आवेदन फॉर्म भरें और सबमिट बटन पर क्लिक कर दें.

इसे भी पढ़ें
इस हफ्ते की टॉप सरकारी जॉब : UPSC, SBI, DRDO नेवी समेत जानें कहां-कहां वैकेंसी, जल्दी करें

BHEL Requirement 2022: भेल में इंजीनियर या एग्जीक्यूटिव ट्रेनी की वैकेंसी, फ्रेशर्स भी कर सकते हैं अप्लाई


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios