Asianet News HindiAsianet News Hindi

हाईकोर्ट में जॉब पाने का बेहतरीन मौका : 2700 से ज्यादा पदों पर बंपर वैकेंसी, 66 हजार तक मिलेगी सैलरी

इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। इसके साथ ही उन्हें कंप्यूटर की जानकारी होनी चाहिए। उम्मीदवारों का सेलेक्शन परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा।
 

Sarkari Naukri 2022 Vacancy for 2756 Posts in Rajasthan High Court stb
Author
Jaipur, First Published Aug 9, 2022, 1:36 PM IST

करियर डेस्क :  सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri 2022) की तलाश कर रहे युवाओं के लिए शानदार मौका आया है। ज्यूडिशियरी में हजारों पदों पर वैकेंसी निकली है। राजस्थान हाईकोर्ट प्रशासन की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक ज्यूडिशरी असिस्टेंट, जूनियर असिस्टेंट और क्लर्क ग्रेड-2 के 2756 पद भरे जाएंगे। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार राजस्थान उच्च न्यायालय की ऑफिशियल वेबसाइट hcraj.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत 22 अगस्त, 2022 से होगी और एप्लीकेशन फॉर्म भरने की लास्ट डेट 22 सितंबर, 2022 है।

वैकेंसी डिटेल्स
कुल-  2756 पद
क्लर्क- 2058 पद
जूनियर ज्यूडिशरी असिस्टेंट- 320 पद
ज्यूडिशरी असिस्टेंट- 378 पद

कौन कर सकता है अप्लाई
राजस्थान उच्च न्यायालय में निकली इस भर्ती के लिए आवेदन करने की सोच रहे कैंडिडेट के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। इसके साथ ही जो भी उम्मीदवार आवेदन करने जा रहे हैं, उनके पास कंप्यूटर की भी जानकारी होनी चाहिए। अगर कम्यूटर नॉलेज नहीं है तो वे आवेदन नहीं कर सकेंगे।

सेलेक्शन प्रॉसेस
हाईकोर्ट में जूनियर ज्यूडिशरी असिस्टेंट, ज्यूडिशरी असिस्टेंट और क्लर्क पदों पर चयन के लिए संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा (Combined Competitive Examination) आयोजित की जाएगी। इस एग्जाम में पास होने के बाद कैंडिडेट्स का कंप्यूटर नॉलेज चेक किया जाएगा और फिर उन्हें नियुक्ति दी जाएगी। 

सैलरी
परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवारों को नियुक्ति दी जाएगी। सबसे पहले उनकी दो महीने की ट्रेनिंग होगी। ट्रेनिंग के दौरान उन्हें हर महीने 14,600 रुपए वेतन मिलेगा। इसके बाद उनकी पोस्टिंग विभाग में की जाएगी। ट्रेनिंग के बाद उम्मीदवार को हर महीने की 20,800 रुपए से लेकर 65, 900 तक की सैलरी दी जाएगी।

भर्ती से जुड़ी महत्वपूर्ण तारीखें
आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत- 22 अगस्त, 2022
आवेदन भरने की आखिरी तारीख- 22 सितंबर, 2022

इसे भी पढ़ें
ब्लॉक सामाजिक सुरक्षा अधिकारी बनने का मौका, ग्रेजुएट हैं तो कर सकते हैं आवेदन, यहां पढ़ें डिटेल्स

झारखंड में निकली बंपर भर्तियां, 3120 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी, जानें वैकेंसी से जुड़ी सारी डिटेल्स


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios