Asianet News HindiAsianet News Hindi

बिहार में बंपर वैकेंसी: सिविल कोर्ट में 7 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती, 10वीं पास करें अप्लाई

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे बिहार के युवाओं के लिए बेहतरीन मौका आया है। कोर्ट में कई पदों पर भर्ती निकाली गई है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आखिरी तारीख से पहले ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया कंप्लीट कर लें।
 

Sarkari Naukri bihar civil court vacancy 2022 for 10th pass and graduation stb
Author
First Published Sep 15, 2022, 2:52 PM IST

करियर डेस्क : बिहार (Bihar) में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। उनके पास जॉब पाने का सुनहरा मौका है। सिविल कोर्ट में क्लर्क समेत कई पदों पर बंपर वैकेंसी निकाली गई है। कुल 7,692 पदों पर भर्ती (Bihar Civil Court Recruitment 2022) की जाएगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट districts.ecourts.gov.in/patna पर जाकर आवेदन भर सकते हैं। 20 सितंबर, 2022 से ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया की शुरुआत होगी। उम्मीदवार 20 अक्टूबर, 2022 तक आवेदन फॉर्म भर सकेंगे। 

इन पदों पर भर्ती
ये भर्तियां क्लर्क, स्टेनोग्राफर, रीडर और चपरासी के पदों के लिए निकाली गई है। केंद्रीय चयन और नियुक्ति समिति सह जिला और सत्र न्यायाधीश पटना कार्यालय की तरफ से ये वैकेंसी निकाली गई है। अगर कोई उम्मीदवार अलग-अलग पदों पर आवेदन करना चाहता है तो उसे अलग-अलग आवेदन करना होगा। एक आवेदन में सिर्फ एक ही पद के लिए आवेदन किया जा सकता है।

वैकेंसी डिटेल
कुल- 7, 692 पद
क्लर्क- 3,325 पद
स्टेनोग्राफर- 1,562 पद
कोर्ट रीडर कम डिपोजिशन राइटर- 1,132 पद
चपरासी- 1,673 पद

एजुकेशन क्वालिफिकेशन
कुछ पदों पर आवेदन करने के उम्मीदवारों के पास ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। वहीं, चपरासी पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार का कम से कम मैट्रिक अनिवार्य है। न्यायालय की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, आवेदन की आखिरी तारीख के बाद किसी का भी फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा। शैक्षणिक योग्यता और उम्र सीमा के साथ ही वैकेंसी से संबंधित जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबासाइट पर विजिट कर सकते हैं।

भर्ती की महत्वपूर्ण तारीख
ऑनलाइन आवेदन की शुरुआत- 20 सितंबर, 2022
आवदेन की आखिरी तारीख- 20 अक्टूबर, 2022

इसे भी पढ़ें
BHEL Requirement 2022: भेल में इंजीनियर या एग्जीक्यूटिव ट्रेनी की वैकेंसी, फ्रेशर्स भी कर सकते हैं अप्लाई

Sarkari Naukri 2022: जेलर और रिपोर्टर की वैकेंसी, 2 लाख से ज्यादा होगी सैलरी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios