Asianet News HindiAsianet News Hindi

बिना परीक्षा बैंक में पाएं नौकरी : PNB में मैनेजर बनने का चांस, जानें सेलेक्शन प्रॉसेस

पंजाब नेशनल बैंक ने ऑफिसर और मैनेजर पदों पर आवेदन मंगाए है। 35 साल तक के उम्मीदवार इस भर्ती प्रक्रिया में शामिल हो सकते हैं। फाइनल सेलेक्शन के बाद इन पदों पर नियुक्त उम्मीदवार को हर महीने 69,000 रुपए सैलरी मिलेगी।
 

Sarkari Naukri Punjab National Bank PNB Recruitment 2022 apply for manager stb
Author
New Delhi, First Published Aug 21, 2022, 4:04 PM IST

करियर डेस्क : सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri 2022) की तलाश कर रहे युवाओं के पास बैंक में ऑफिसर बनने का मौका है। पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने ऑफिसर और मैनेजर पदों पर आवेदन (PNB Recruitment 2022) मंगाए है। बिना परीक्षा इन पदों पर नियुक्ति होगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार पीएनबी की ऑफिशियल वेबसाइट pnbindia.in पर जाकर एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन की आखिरी तारीख 30 अगस्त, 2022 है। पीएनबी में इस भर्ती प्रक्रिया के तहत 103 पदों पर नियुक्ति की जाएगी।

वैकेंसी डिटेल्स
कुल- 103 पद
ऑफिसर (अग्नि सुरक्षा)- 23 पद
मैनेजर (सुरक्षा)- 80 पद

कौन कर सकता है आवेदन
इन पदों पर आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार की उम्र कम से कम 21 साल और अधिकतम 35 साल होनी चाहिए। मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से ग्रेजुएट्स आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों के पास अनुभव भी होनी चाहिए। योग्यता संबंधित अन्य जानकारी के लिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन को देख सकते हैं।

आवेदन शुल्क 
पंजाब नेशनल बैंक में ऑफिसर और मैनेजर बनने आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को बता दें कि सामान्य, ओबीसी और ईडब्यूएस के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 1003 रुपए है। वहीं, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और PWD कैटेगरी से आने वाले कैंडिडेट्स के लिए आवेदन शुल्क 59 रुपए है।

कैसे होगा सेलेक्शन
पीएनबी की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, उम्मीदवारों का चयन या तो सिर्फ इंटरव्यू या फिर लिखित परीक्षा के जरिए किया जाएगा। रिटेन होने की कंडीशन में परीक्षा ऑनलाइन आयोजित की जाएगी। इसके बाद इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। लिखित परीक्षा में 2-2 अंकों के कुल 50 प्रश्न होंगे। कुल 100 नंबर का पेपर होगा। इस परीक्षा का समय एक घंटे होगा। लिखित परीक्षा में निगेटिव मार्किंग का प्रावधान भी होगी। हर गलत जवाब पर 0.25 अंक काटा जाएगा।

इसे भी पढ़ें
IBPS Clerk Prelims 2022 Admit Card: आईबीपीएस क्लर्क प्रीलिम्स का एडमिट कार्ड जारी, इस तरह करें डाउनलोड

Sarkari Naukri 2022: दिल्ली में सरकारी नौकरी का मौका, 40 हजार पदों पर होगी भर्ती


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios