Asianet News HindiAsianet News Hindi

School Reopen: दिल्ली में फिर खुलेंगे स्कूल, बंद होगी सरकारी कर्मचारियों के वर्क फ्रॉम होम की सुविधा

दिल्ली में 29 नवंबर से राजधानी के स्कूल-कॉलेज दोबारा खोल दिए जाएंगे। पॉल्यूशन लेवल में कमी आने के बाद दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह जानकारी दी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि दिल्ली में सरकारी कर्मचारियों के लिए दी जा रही वर्क फ्रॉम होम की सुविधा भी 29 नवंबर से खत्म हो जाएगी।

School Reopen: Delhi schools and colleges to reopen from Nov 29 said Minister Gopal Rai pwt
Author
New Delhi, First Published Nov 24, 2021, 5:22 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

करियर डेस्क. राष्ट्रीय राजधानी में स्कूल और कॉलेज (Schools and colleges) 29 नवंबर को फिर से खुलेंगे (school reopen)। इस बात की जानकारी खुद  राज्य के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय (Gopal Rai) ने बुधवार को दी। बता दें कि उच्च प्रदूषण स्तर (Air pollution ) के कारण शहर में 13 नवंबर से स्कूल बंद हैं। 17 नवंबर को, दिल्ली सरकार ने अगले आदेश तक व्यक्तिगत कक्षाओं के निलंबन को बढ़ा दिया था।

क्या कहा गोपाल राय ने
दिल्ली में 29 नवंबर से राजधानी के स्कूल-कॉलेज दोबारा खोल दिए जाएंगे। पॉल्यूशन लेवल में कमी आने के बाद दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह जानकारी दी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि दिल्ली में सरकारी कर्मचारियों के लिए दी जा रही वर्क फ्रॉम होम की सुविधा भी 29 नवंबर से खत्म हो जाएगी। सोमवार से सरकारी कर्मचारियों को दफ्तर जाकर काम करना होगा। 

दिल्ली के मंत्री गोपाल राय ने बताया, ''29 नवंबर से सरकारी कर्मचारियों के लिए वर्क फ्रॉम होम खत्म किया जा रहा है। लोगों को सुझाव है कि वे पब्लिक ट्रांसपोर्ट का ही इस्तेमाल करें। उन्होंने कहा, ''पिछले तीन दिनों में दिल्ली में प्रदूषण की स्थिति लगातार सुधर रही है। वर्तमान समय में प्रदूषण दिवाली से पहले वाली स्टेज पर पहुंच गया है। मालूम हो कि पिछले कई सालों की तरह इस साल भी दिवाली के इर्द-गिर्द राजधानी की हवा प्रदूषित होने लगी थी।

पैरेंट्स ने की थी स्कूल खोलने की मांग
बता दें कि प्रदूषण के स्तर में कमी आने के बाद दिल्ली में करीब  140 पैंरेट्स के एक ग्रुप ने उपराज्यपाल अनिल बैजल को पत्र लिखकर स्कूलों को फिर से खोलने के लिए हस्तक्षेप करने की मांग की थी। बता दें कि गोपाल राय ने जानकारी दी है कि 3 दिसंबर तक ट्रकों की एंट्री पर रोक जारी रहेगी। हालांकि, सीएनजी और ई-वाहनों को इसमें छूट दी गई है। स्कूल-कॉलेजों के अलावा, राजधानी के सभी एजुकेशन इंस्टीट्यूट्स को भी 29 नवंबर से खोलने की छूट दे दी गई है।

इसे भी पढ़ें-  Ministry of Education: 5 सालों तक जारी रहेगी नेशनल अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग स्कीम, 9 लाख लोगों को मिलेगी ट्रेनिंग

BOB Recruitment 2021: 376 पदों निकली भर्ती, रिलेशनशिप मैनेजर पोस्ट के लिए ऐसे करें अप्लाई
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios