Asianet News Hindi

JEE-NEET परीक्षा के लिए बिहार में चलेगी स्पेशल ट्रेन, रेलमंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी

रेलमंत्री ने ट्वीट करके कहा कि भारतीय रेलवे ने 20 जोड़ी MEMU / DEMU ट्रेनें चलाने का फैसला लिया है ताकि बिहार में जेईई-नीट की परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों को दिक्कत का सामना न करना पड़े।

special trail for jee neet exam 2020 in bihar  piyush goyal tweet kpt
Author
New Delhi, First Published Sep 2, 2020, 6:16 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

करियर डेस्क. special trail for jee neet exam 2020 in bihar : मुबंई में जेईई-नीट की परीक्षा (JEE-NEET Exam) में शामिल होने वाले छात्रों को स्पेशल सब अर्बन ट्रेन की सुविधा देने के एक दिन बाद ही भारतीय रेलवे ने बिहार में जेईई नीट परीक्षा में शामिल होने वाले कैंडीडेट्स के लिए 20 जोड़ी ट्रेनें चलाने का फैसला लिया है।

यह ट्रेनें स्पेशल ट्रेनें 2 सितंबर से 15 सितंबर के बीच चलाई जाएंगी। इसकी घोषणा करते हुए रेलमंत्री पीयूष गोयल (Railway Minister Piyush Goyal) ने कहा कि यह सुविधा नेशनल डिफेंस एकेडमी यानी एनडीए परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों के लिए भी बढ़ाई जाएगी।

 

 

चलेंगी 20 जोड़ी ट्रेनें

रेलमंत्री ने ट्वीट करके कहा कि भारतीय रेलवे ने 20 जोड़ी MEMU / DEMU ट्रेनें चलाने का फैसला लिया है ताकि बिहार में जेईई-नीट की परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों को दिक्कत का सामना न करना पड़े। बता दें कि जेईई मेन की परीक्षा 1 से 6 सितंबर के बीच होनी है जबकि नीट की परीक्षा 13 सितंबर को होनी है।

यूटीएस मोबाइल टिकेटिंग ऐप के जरिए भी बुक हो सकेगा टिकट

ईस्ट सेंट्रल रेलवे ने एक प्रेस रिलीज में कहा कि स्टेशन पर अनरिज़र्व्ड टिकट के लिए काउंटर्स होंगे साथ ही यूटीएस मोबाइल टिकेटिंग ऐप के जरिए भी टिकट करवाया जा सकेगा। सोमवार को गोयल ने कहा कि स्टूडेंट और उनके साथ में एक अभिभावक को परीक्षा केंद्र पर यात्रा करने के लिए अनुमति होगी और एडमिट कार्ड को उनके लेटर अथॉरिटी के रूप में प्रयोग किया जाएगा।

बता दें कि 8 लाख से ज्यादा कैडीडेट्स ने जेईई मेन परीक्षा के लिए और 15 लाख से ज्यादा छात्रों ने नीट परीक्षा के लिए अप्लाई किया है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios