Asianet News Hindi

कर्मचारी चयन आयोग ने निकाली कई पदों के लिए एक हजार से भी ज्यादा वैकेंसी, जानें डिटेल्स

कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने विभिन्न पदों के लिए एक हजार से भी ज्यादा वैकेंसी निकाली है। ये बहालियां सिलेक्शन पोस्ट फेज-8, 2020 के तहत होंगी।

Staff Selection Commission notified vacancy for more than one thousand posts, learn details MJA
Author
New Delhi, First Published Feb 24, 2020, 4:01 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

करियर डेस्क। कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने विभिन्न पदों के लिए एक हजार से भी ज्यादा वैकेंसी निकाली है। ये बहालियां सिलेक्शन पोस्ट फेज-8, 2020 के तहत होंगी। इन पदों के लिए 10वीं, 12वीं और ग्रेजुएशन कर चुके उम्मीदवारों से आवेदन मांगे गए हैं। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार कर्मचारी चयन आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट https://ssc.nic.in/ पर जा कर अप्लाई कर सकते हैं। वेबसाइट पर उम्मीदवार नियुक्ति संबंधी अन्य जानकारी भी हासिल कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 मार्च, 2020 है। 

महत्वपूर्ण तिथियां
कुल पद 1355 हैं, जिन पर बहाली होनी है। ऑनलाइन एप्लिकेशन की प्रक्रिया 21 फरवरी से ही शुरू हो चुकी है, जो 20 मार्च तक जारी रहेगी। ऑनलाइन शुल्क के भुगतान की अंतिम तिथि 23 मार्च, 2020 है। कम्प्यूटर आधारित परीक्षा 10 से 12 जून, 2020 तक होगी।

आयु सीमा
इन पदों के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम 30 वर्ष होनी चाहिए। 

आवेदन शुल्क
सामान्य और ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपए है। एससी, एसटी, महिलाओं और एक्स सर्विसमैन को कोई शुल्क देना नहीं होगा। शुल्क का भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग के जरिए करना होगा। 

चयन प्रक्रिया
एसएससी इन पदों पर बहाली ऑनलाइन टेस्ट के जरिए करेगा। इस टेस्ट में सफल उम्मीदवारों का डॉक्युमेंट वेरिफिकेशन और अन्य जरूरी प्रक्रियाओं को पूरा करने के बाद उनकी बहाली होगी। 


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios