Asianet News HindiAsianet News Hindi

UGC NET 2021: NTA ने ओपन की करेक्शन विंडो, कैंडिडेट्स को सुधार करने के लिए देने होंगे पैसे

करेक्शन विंडो 12 सितंबर, 2021 को बंद हो जाएगी और उसके बाद किसी भी परिस्थिति में एनटीए द्वारा विशेष रूप से किसी भी सुधार पर विचार नहीं किया जाएगा। 

UGC NET 2021: nta opened Correction window for December and June cycle
Author
New Delhi, First Published Sep 8, 2021, 2:05 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

करियर डेस्क. नेशनल टेस्ट एजेंसी (NTA) ने दिसंबर 2020 और जून 2021 के लिए UGC NET परीक्षा-2021 के लिए करेक्शन विंडो ओपन कर दी गई है। करेक्शन विंडो 7 सितंबर, 2021 को खोली गई थी और यह 12 सितंबर, 2021 तक खुली रहेगी। जो कैंडिडेट्स आवेदन पत्र में बदलाव करना चाहते हैं, वे इसे यूजीसी नेट की ऑफिशियल साइट ugcnet.nta.nic.in के माध्यम से कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें- IGNOU से करना चाहते हैं इस सेशन में MBA तो ऐसे करें अप्लाई, रजिस्ट्रेशन फीस मात्र 200 रुपए

आधिकारिक नोटिस के अनुसार, उक्त परीक्षा के लिए सभी रजिस्ट्रेशन करने वाले कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि वे वेबसाइट पर जाएं और अपने विवरणों को सत्यापित करें। उन्हें आगे सलाह दी जाती है कि वे अपने संबंधित रजिस्ट्रेशन फॉर्म में जहां भी गलत या कोई कमी रह गई है। वो अपने फॉर्म में सुधार कर सकते हैं।

देना होगा अतिरिक्त पैसा
करेक्शन विंडो 12 सितंबर, 2021 को बंद हो जाएगी और उसके बाद किसी भी परिस्थिति में एनटीए द्वारा विशेष रूप से किसी भी सुधार पर विचार नहीं किया जाएगा। सभी कैंडिडेट्स जो आवेदन पत्र में सुधार करना चाहते हैं, उन्हें ऑनलाइन सुधार के दौरान क्रेडिट/डेबिट कार्ड/नेट बैंकिंग/यूपीआई या पेटीएम वॉलेट के माध्यम से अतिरिक्त शुल्क का भुगतान करना होगा।

इसे भी पढ़ें- Upsc Interview: जब हम सोते हैं तभी हमारे मुंह से लार क्यों निकलती है, कैंडिडेट का जवाब सुन हो जाएंगे हैरान

हालांकि, सुधार सुविधा केवल उन कैंडिडेट्स के लिए उपलब्ध है, जिन्होंने 6 सितंबर, 2021 को या उससे पहले सभी शुल्क के साथ पहले ही सफलतापूर्वक आवेदन पत्र जमा कर दिया है। चूंकि, यह केवल एनटीए द्वारा विस्तारित एक बार की सुविधा है, इसलिए उम्मीदवारों को बहुत सुधार करते समय सावधानी बरतें।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios