Asianet News Hindi

UP में बड़ी राहत, एकेडमिक सेशन 2021-22 के लिए स्कूल नहीं बढ़ा सकेंगे फीस, ये छूट भी मिलीं

 सरकार के इस फैसले का असर टीचर्स की सैलरी पर नहीं पड़ेगा। दिनेश शर्मा ने कहा कि टीचर्स और एजुकेशन स्टॉफ को पूरा वेतन दिया जाएगा।

UP school fee will not be increased in session 2021-22 PWA
Author
Lucknow, First Published May 20, 2021, 5:27 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ. उत्तरप्रदेश में पैरेंट्स के लिए राहत भरी खबर है। उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना (COVID-19) के बढ़ते मामलों के कारण प्रदेश में संचालित सभी बोर्डों के सभी विद्यालयों में एकेडमिक सेशन 2021-22  के लिए  फीस की वृद्धि पर रोक लगा दी है। यूपी के डिप्टी सीएम एवं माध्यमिक शिक्षा मंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने बताया कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण कई परिवार आर्थिक रूप से प्रभावित हुए हैं इस कारण से फीस बढ़ाने पर रोक लगा दी गई है।

इसे भी पढ़ें- UPSC प्रीलिम्स: कैंडिडेट्स को तैयारी के लिए टाइम, अगले साल के एग्जाम में नहीं पड़ेगा फर्क

टीचर्स की सैलरी पर नहीं पड़ेगा फर्क
उन्होंने कहा कि इन सभी परिस्थितियों को देखते हुए सरकार ने एक ऐसा संतुलित निर्णय किया है जिससे कि आम जनता पर अधिक भार नहीं पड़े। सरकार के इस फैसले का असर टीचर्स की सैलरी पर नहीं पड़ेगा। दिनेश शर्मा ने कहा कि टीचर्स और एजुकेशन स्टॉफ को पूरा वेतन दिया जाएगा।

ट्रांसपोर्ट का पैसा नहीं लेंगे स्कूल
दिनेश शर्मा ने कहा- स्कूल एकेडमिक सेशन 2021-22 में पिछले वर्ष की फीस 2019-20 वाली ही लागू होगी। अगर किसी स्कूल ने बढ़ी हुई फीस ली तो इस बढ़ी हुई फीस को अगले महीने की फीस में एडजस्ट करना होगा। कोरोना संक्रमण के कारण सभी स्कूल बंद हैं जिस कारण से स्कूलों के द्वारा किसी भी तरह से ट्रांसपोर्ट का पैसा नहीं लिया जाएगा। किसी भी पैरेंट्स को तीन महीने की फीस एक साथ जमा करने के लिए नहीं कहा जाएगा। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios