Asianet News HindiAsianet News Hindi

UPTET 2021: शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए कैसे करें अप्लाई, यहां जानें सारी डिटेल्स

ऑफिशियल नोटिस के अनुसार, आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 27 अक्टूबर, 2021 तक है और आवेदन पत्र का प्रिंट आउट जमा करने की अंतिम तिथि 28 अक्टूबर, 2021 तक है। 

UPTET 2021: Registration date extended, know How to apply and all Details
Author
New Delhi, First Published Oct 26, 2021, 11:37 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

करियर डेस्क. परीक्षा नियामक प्राधिकरण उत्तर प्रदेश (Examination Regulatory Authority of Uttar Pradesh) ने UPTET 2021 के लिए रजिस्ट्रेशन तिथि बढ़ा दी है। उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा ( UPTET ) के लिए अप्लाई करने की अंतिम तिथि 26 अक्टूबर, 2021 तक है। जो कैंडिडेट्स इस एग्जाम के लिए अप्लाई करना चाहते हैं उनके लिए मंगलवार तक का दिन है। कैंडिडेट्स अप्लाई करने के लिए  ऑफिशियल बेबसाइट  updeled.gov.in. में जानकर आवेदन कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें- 2nd अटेम्प्ट में UPSC 2020 क्रैक कर IPS बनने वाले अभिषेक सिंह से जानें सक्सेज के धांसू TIPS

ऑफिशियल नोटिस के अनुसार, आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 27 अक्टूबर, 2021 तक है और आवेदन पत्र का प्रिंट आउट जमा करने की अंतिम तिथि 28 अक्टूबर, 2021 तक है। जिन कैंडिडेट्स ने अभी तक परीक्षा के लिए अप्लाई नहीं किया है उनके पास अभी अप्लाई करने का मौका है।  

कैसे करें अप्लाई
सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट updeled.gov.in पर विजिट करें।
होम पेज पर उपलब्ध UPTET 2021 लिंक पर क्लिक करें।
लॉगिन विवरण भरें या ऑनलाइन पंजीकरण करें।
आवेदन पत्र भरें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
एक बार हो जाने के बाद सबमिट पर क्लिक करें।

इसे भी पढे़ं-  जहां नेटवर्क की कमी है, वहां ATM कैसे पहुंचेगा? UPSC 2020 इंटरव्यू में ऐसे सवालों ने यूपी के लाल को बनाया IPS

कब होगी परीक्षा
UPTET-2021 परीक्षा 28 नवंबर, 2021 को आयोजित की जाएगी। परीक्षा आयोजित होने के बाद, एक आधिकारिक आंसर की जारी जाएगी और कैंडिडेट्स इस आंसर की में किसी तरह की गलती होने पर चुनौती भी दे सकते हैं। यह सुविधा 6 से 28 दिसंबर तक खुली रहेगी। ज्यादा जानकारी के लिए वेबसाइट्स पर नोटिफिकेशन देख सकते हैं।  

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios