Asianet News HindiAsianet News Hindi

UPPCL में सरकारी नौकरी का गोल्डन चांस: 1000 से ज्यादा वैकेंसी, 86,000 तक मिलेगी सैलरी

उत्तर-प्रदेश में एक हजार से ज्यादा पदों पर वैकेंसी निकली है। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे छात्र इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन फॉर्म ऑनलाइन भरे जाएंगे। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार अपना एप्लीकेशन फॉर्म आखिरी तारीख से पहले भर दें। 
 

Uttar Pradesh UPPCL Recruitment 2022 apply for Sarkari Naukri upenergy.in stb
Author
Lucknow, First Published Aug 16, 2022, 5:05 PM IST

करियर डेस्क : क्या आप सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं? यूपी में जॉब वैकेंसी का इंतजार कर रहे हैं? तो आपके लिए अच्छी खबर है। उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (UPPCL) ने कई पदों पर भर्ती निकाली है। ये भर्तियां एग्जीक्यूटिव असिस्टेंट पदों पर की जाएंगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 19 अगस्त, 2022 से आवेदन कर सकेंगे। 12 सितंबर, 2022 आवेदन की आखिरी तारीख होगी। इसी दिन आवेदन शुल्क जमा करने की भी लास्ट डेट होगी। एप्लीकेशन फॉर्म ऑनलाइन भरे जाएंगे। जो भी उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, वे आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के बाद यूपीपीसीएल की ऑफिशियल वेबसाइट upenergy.in पर जाकर आवेदन कर सकेंगे। 

वैकेंसी डिटेल्स
यूपीपीसीएल में इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए एग्जीक्यूटिव असिस्टेंट के कुल 1033 पद भरे जाएंगे। इन पदों में से 416 पद जनरल कैंडिडेट्स के लिए है। वहीं, 278 ओबीसी,  216 पद एससी और 20 पद एसटी के लिए है। 103 पद EWS (Economically Weaker Sections) कैटेगरी के उम्दीवारोंके लिए आरक्षित हैं।

कौन कर सकता है आवेदन
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट होना आवश्यक है। इसके साथ 30 शब्द प्रति मिनट हिंदी टाइपिंग स्पीड होनी चाहिए। वहीं, अगर उम्र सीमा की बात करें तो उम्मीदवार की न्यूनतम उम्र 21 साल और अधिकतम 40 साल होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्ग से आने वाले उम्मीदवारों को नियमानुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

सेलेक्शन प्रॉसेस
यूपीपीसीएल इन पदों पर उम्मीदवारों का सेलेक्शन कंप्यूटर आधारित टेस्ट के माध्यम से करेगी। यह परीक्षा कुल 180 मार्क्स का होगा। लिखित परीक्षा अक्टूबर के दूसरे हफ्ते में आयोजित हो सकती है। इस परीक्षा को पास करने वाले उम्मीदवारों को टाइपिंग टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। जो कि 20 अंक का होगा।

सैलरी
लिखित परीक्षा और टाइपिंग टेस्ट के बाद जिन उम्मीदवारों का फाइनल सेलेक्शन होगा, उन्हें हर महीने 27,200 रुपए से लेकर 86,100  रुपए सैलरी दी जाएगी। इस भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार यूपपीसीएल की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन को देख सकते हैं।

इसे भी पढ़ें
ग्रेजुएट हैं तो LIC में मिलेगी सरकारी नौकरी : 40 साल तक कर सकते हैं आवेदन, 80 हजार होगी सैलरी

झारखंड में 3120 शिक्षकों की नियुक्ति जल्द, जेएसएससी ने शुरू की प्रक्रिया, प्राथमिक स्कूलों के लिए बना ये नियम


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios