Asianet News HindiAsianet News Hindi

ISRO में होगी टेक्निकल और लाइब्रेरी असिस्टेंट के पदों पर नियुक्तियां, जानें डिटेल्स

इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गनाइजेशन (ISRO) ने टेक्निकल असिस्टेंट, लाइब्रेरी असिस्टेंट समेत कुछ अन्य पदों के लिए वैकेंसी निकाली है।
 

Vacancies in ISRO for technical and library assistant posts, know details KPI
Author
New Delhi, First Published Dec 19, 2019, 3:11 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

करियर डेस्क। जो लोग इसरो के साथ जुड़ कर काम करना चाहते हैं, उनके लिए अच्छा मौका सामने आया है। इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गनाइजेशन (ISRO) ने टेक्निकल असिस्टेंट, लाइब्रेरी असिस्टेंट समेत कुछ अन्य पदों के लिए वैकेंसी निकाली है। इन पदों पर नियुक्ति के लिए एप्लिकेशन देने की अंतिम तारीख 1 जनवरी, 2020 है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ISRO की ऑफिशियल वेबसाइट www.isro.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। 

योग्यता
अलग-अलग पदों के लिए उम्मीदवारों को पास विशिष्ट योग्यता होनी चाहिए। लाइब्रेरी असिस्टेंट के पद पर नियुक्ति के लिए उम्मीदवार के पास लाइब्रेरी साइंस में मास्टर डिग्री होनी चाहिए। वहीं, टेक्निकल असिस्टेंट के पदों के लिए मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित विषय में डिप्लोमा या डिग्री होनी चाहिए। टेक्निकल असिस्टेंट के लिए मैकेनिकल इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन, ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग, कम्प्यूटर साइंस, सिनेमैटोग्राफी और फोटोग्राफी में डिप्लोमा या डिग्री की उपाधि होनी चाहिए। इसके अलावा साइंटिफिक असिस्टेंट के पदों पर भी बहाली होनी है। इसके लिए उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से मैथेमेटिक्स और फिजिक्स में गैजुएट होना चाहिए।

आयु सीमा
इन सभी पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष है। 

किस पद के लिए कितनी वैकेंसी
टेक्निकल असिस्टेंट - 56 पद
साइंटिफिक असिस्टेंट - 4 पद
लाइब्रेरी असिस्टेंट - 3 पद

वेतनमान
इन पदों पर चुने गए अभ्यर्थियों को 44, 900 से लेकर 1,42,400 रुपए तक वेतन मिलेगा। इसमें सारे भत्ते भी शामिल हैं। 

अन्य जानकारी के लिए कैंडिडेट ISRO की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios