Asianet News HindiAsianet News Hindi

यहां भीख मांगने की निकलती है वैकेंसी: सैलरी इतनी कि हर महीने खरीद लें मर्सिडीज या ऑडी कार !

दुनिया में हर दिन लाखों लोग नौकरी की तलाश में इधर-उधर भटकते हैं। अगर जॉब मिल भी जाती है तो सैलरी इतनी नहीं कि खुश हो पाएं। लेकिन दुनिया में कुछ ऐसी जगहें हैं, जहां अजीबो-गरीब नौकरियां मिलती हैं। आराम फरमाने के लिए भी लाखों रुपए सैलरी दी जाती है।

Weird Jobs strangest jobs in the worlds know all about in hindi stb
Author
First Published Sep 22, 2022, 6:57 PM IST

करियर डेस्क :  दुनिया में हर दिन नौकरी (Naukri) ढूंढने वालों की कमी नहीं है। एक दफ्तर से दूसरे दफ्तर चक्कर काटते हैं लेकिन मनपसंद जॉब मिलना कभी-कभी मुश्किल हो जाता है। लेकिन दुनिया में कई ऐसी जगहें भी हैं, जहां अजीबो-गरीब जॉब (Weird Jobs) के लिए भी लाखों में पैकेज ऑफर किए जाते हैं। कुछ तो ऐसे होते हैं, जिनको जानने के बाद आप चौंक ही जाएंगे। आज हम आपको बताने जा रहे हैं दुनिया की कुछ ऐसी नौकरियां, जिनके काम और कमाई सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे। क्योंकि कहीं भिखारी की जॉब निकलती है तो कहीं सूंघने वालों की। हालांकि ये नौकरियां भारत में नहीं पाई जाती हैं. आइए जानते हैं दुनिया की ऐसी ही अजीबोगरीब नौकरियों के बारें में..

बदबू सूंघने की जॉब
जानकर हैरान हो जाएंगे कि बदबू सूघंने की भी वैकेंसी निकलती है। जी, हां ये बिल्कुल सच है। जापान एक ऐसा देश है, जहां बदबू सूंघने वालों को नौकरी पर रखा जाता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जापान में 2,000 के  करीब लोग यह नौकरी करते हैं। दरअसल कई कंपनियां डिओडोरेंट, परफ्यूम, टूथपेस्ट, टॉयलेट पेपर जैसे प्रोडक्ट बनाती हैं। ये सभी बदबू रोकने के प्रोडक्ट्स हैं। ऐशे में इन्हें मार्केट में लाने से पहले यह सुनिश्चित करना पड़ता है कि ये काम कर रहे भी हैं या नहीं। इसलिए सूंघने वालों की जरुरत पड़ती है।

चूजा..नर है या मादा
हैरान मत होइए, ये भी एक काम ही है। दुनिया में कई जगह चूजों के जेंडर को पता करने के लिए नौकरी मिलती है। जॉब करने वाले को पता सिर्फ ये करना होता है कि चूजा नर है या मादा? ब्रिटेन में इस तरह के प्रोफेशनल्स की मांग है। इस नौकरी के एवज में 40 लाख रुपए सैलरी मिलती है।

भिखारी की जॉब, लाखों की सैलरी
एक सर्वे और मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दुबई में हर भिखारी की मंथली इनकम कम से कम 50 लाख रुपए है। इतनी कमाई में वह हर महीने एक मर्सिडीज या ऑडी कार खरीद ले। दुबई में आप जानकर हैरान हो जाएंगे कि यहां के कुछ भिखारी गैंग मोटी सैलरी पर भीख मांगने वाले को नौकरी देते हैं। 

इसे भी पढ़ें
ऐसी जॉब करना चाहेंगे आप: शादी में बनना है मेहमान, दिनभर करना है आराम, किराए पर बॉयफ्रेंड की भी सैलरी

ऐसी जगह जहां शादी करते ही मिलती है सरकारी जॉब, नहीं देना पड़ता कोई एग्जाम


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios