Asianet News HindiAsianet News Hindi

ऐसी जॉब करना चाहेंगे आप: शादी में बनना है मेहमान, दिनभर करना है आराम, किराए पर बॉयफ्रेंड की भी सैलरी

नौकरी के लिए लोग क्या-क्या नहीं करते। हर किसी का सपना होता है डॉक्टर, इंजीनियर, अफसर, बिजनेसमैन या कुछ और बनने का। लेकिन अगर आपको कुछ बनना भी न पड़े और कमाई भी अच्छी खासी हो तो क्या कहेंगे, जानें ऐसी ही कुछ नौकरियों के बारें में..  

Weird unusual part time Jobs Naukri in the world know all about stb
Author
First Published Aug 27, 2022, 7:00 AM IST

करियर डेस्क :  इन दिनों नौकरियों की मारामारी है। हर कोई जॉब (Job) की तलाश में इधर-उधर भटक रहा है। करियर बनाने और कमाई के लिए लोग घर से दूर रह रहे हैं। किसी को सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) पसंद है तो प्राइवेट जॉब (Private Job) में खुश। लेकिन दुनिया में कुछ ऐसी भी नौकरियां हैं, जिन्हें जानने के बाद एक बार आप सोच में पड़ जाएंगे कि क्या सचमुच ऐसा होता है। कहीं दिनभर सोने के पैसे मिलते हैं तो कहीं रोने के, कहीं बाराती बनने की तो कहीं किराए पर बॉयफ्रेंड बनने की हर महीने अच्छी खासी सैलरी मिलती है। आइए आज आपको बताते हैं 5 ऐसी ही रोचक जॉब्स के बारें में...

किराये बॉयफ्रेंड-गर्लफ्रेंड बनने की नौकरी
जापान (Japan) के टोक्यो (Tokyo) किसी को भी अगर अपने बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड की कमी खल रही है तो पसंद के पार्टनर चुक सकते हैं। यहां किराए पर मनचाया साथी मिलता है। इसके लिए पैसे देने पड़ते हैं। यानी अगर कोई चाहे तो ऐसी जॉब कर पैसे कमा सकता है।

लाइन में लग जाइए, पैसे कमाइए
आजकर की आपाधापी में किसी के पास टाइम कहां है? बस अगर आपके पास समय ही समय है तो आप लाइन में लगकर पैसे कमा सकते हैं। सुनने में थोड़ा अजीब जरुर लगे लेकिन यह सच है। दुनिया में कई ऐसी जगह हैं लाइन में खड़े होकर टिकट खरीदने की भी नौकरी होती है। आप हर दिन लाइन में खड़े होकर पैसे कमा सकते हैं। जितनी देर लाइन में खड़े रहेंगे, उतना पैसा आपको मिलेगा।

शादी में बाराती बनने की जॉब
हमारे देश की शादियों में बिन बुलाए बाराती तो बहुत आते हैं लेकिन जापान में इसकी बकायदा नौकरी होती है। यह पॉर्ट टाइम जॉब के तौर पर किया जाता है। इसके प्रोफेशनल्स भी होते हैं। ऐसे लोगों को शादी में मेहमान बनकर जाना होता है और वहां खाना भी खाना होता है। इसके लिए उन्हें पैसे मिलते हैं।

पैसा कमाना है तो चैन की नींद सो जाइए
कोई सोने के पैसे दे तो क्या बात है.. ऐसा सच में होता है। दिनभर आराम से सोने के पैसे मिलते हैं। वैज्ञानिक अपनी रिसर्च के लिए पेशेवर सोने वालों को हायर करते हैं और उन्हें चार्ज करते हैं। काम बस इतना होता है कि दिनभर सोना होता है। कई देशों में सिर्फ सोने वाले लोगों को हायर किया जाता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक बार फिनलैंड में एक होटल ने बैड का कंफर्ट देखने के लिए प्रोफेशनल सोने वाले रखे गए थे।

किसी के मरने पर रोने के लिए मिलते हैं पैसे
किसी के मरने के बाद रोना स्वाभाविक है लेकिन दुनिया में कई ऐसी जगहें भी हैं जहां किसी की मृत्यु होने पर प्रोफेशनल्स रोने वालों को बुलाया जाता है। वे रोकर शोक मनाते हैं और इस काम के लिए उन्हें पैसे दिए जाते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अफ्रीका और ब्रिटेन की कुछ जगहों पर रुदालियों को पैसे पर बुलाया जाता है।

इसे भी पढ़ें
सोशल मीडिया पर सामने आया अजीबो-गरीब कीट, विशेषज्ञ ने कहा- 'यह न जिंदा है और ना ही मरा हुआ'

इस बार एंड कैफे को चाहिए डबल-डी ब्रेस्ट साइज वाली पार्ट टाइम महिलाएं, जानिए सोशल मीडिया पर क्या है रिएक्शन

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios