Asianet News HindiAsianet News Hindi

जिस सुपर फ्लॉप फिल्म से अमिताभ ने किया था डेब्यू उसके लिए 7 दिन तक नहीं धोया था मुंह :Facts

अमिताभ बच्चन को इंडस्ट्री में 50 साल पूरे हो गए हैं। जिस सुपर फ्लॉप फिल्म सात हिन्दुस्तानी से अमिताभ ने डेब्यू किया था, उसी फिल्म के लिए बिग बी ने 7 दिन तक अपना चेहरा नहीं धोया था। 

amitabh bachchan did not wash face for first film saat hindustani
Author
Mumbai, First Published Nov 7, 2019, 6:41 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. अमिताभ बच्चन को इंडस्ट्री में 50 साल पूरे हो गए हैं। उन्होंने 7 नवंबर, 1969 को फिल्म सात हिन्दुस्तानी से बॉलीवुड में कदम रखा था। हालांकि, ये फिल्म पूरी तरह से फ्लॉप रही थी, लेकिन आगे चलकर अमिताभ ने एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी। आपको बता दें कि जिस सुपर फ्लॉप फिल्म से अमिताभ ने डेब्यू किया था, उसी फिल्म के लिए बिग बी ने 7 दिन तक अपना चेहरा नहीं धोया था। आज आपको फिल्म से जुड़ा रोचक किस्सा बताने जा रहे है। आपको बता दें कि इस फिल्म के लिए अमिताभ को मजह 5000 रुपए फीस मिली थी।


दिलचस्प है किस्सा
फिल्म की शूटिंग की कहानी काफी दिलचस्प है। फिल्म में अमिताभ ने बिहार के एक मुसलमान युवक अनवर अली का रोल प्ले किया था। फिल्म का बजट काफी कम था और ऐसे में मेकअप आर्टिस्ट पंधारा जूकर बिना फीस लिए काम करने को तैयार हो गए थे लेकिन वो बहुत व्यस्त रहते थे। कुछ साल पहले अमिताभ ने फिल्म से जुड़ा किस्सा शेयर किया था। उन्होंने बताया था, शूटिंग मुंबई में नहीं गोवा में थी। मेकअप आर्टिस्ट जूकरजी ने कहा कि उनके पास शूटिंग से एक हफ्ते पहले का समय है तो मैं अमिताभ की दाढ़ी एक हफ्ते पहले लगाकर चला जाऊंगा। उन दिनों मेकअप का काम ज्यादा डेवलप नहीं था। एक - एक बाल जोड़कर दाढ़ी बनती थी। 


नहीं धोया था मुंह
मेकअप आर्टिस्ट जूकर ने एक बार बताया था- 'मुझे याद है अमिताभ की पहली फिल्म की शूटिंग गोवा में चल रही थी और मैं इस फिल्म के सभी कलाकारों का मेकअप कर रहा था। अमिताभ को मैंने दाढ़ी लगाई थी और अचानक मुझे किसी काम से 7 दिन के लिए अपने घर मुंबई जाना पड़ा था। तब मैंने अमिताभ को पूछा था कि अब तुम क्या करोगे। तब अमिताभ ने कहा था कि मैं इस मेकअप को संभाल कर रखूंगा। पूरे 7 दिन अमिताभ चेहरे के नीचे पानी डालकर नहाते थे और अपने उसी लुक के साथ उन्होंने 7 दिन बिना मुंह धोए शूटिंग की थी।'


हुई थी हैरानी
जूकर ने बताया था, मैं जब 7 दिन बाद उनसे मिला तो वो दाढ़ी उनके चेहरे पर सही सलामात थी। वो कैसे सोता होगा? कैसे खाना खाता होगा, ये सब सोचकर मैं बहुत हैरान हुआ था। तब मैंने उनसे कहा था कि तुम बहुत आगे तक जाओगे। तुम्हारा काम के लिए सर्म्पण तुम्हें एक दिन सुपरस्टार बनाएगा। चाहे डेब्यू फिल्म फ्लॉप रही हो लेकिन अमिताभ ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मों में काम किया। वे अभी भी फिल्मों में एक्टिव हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios