Asianet News HindiAsianet News Hindi

बोनी कपूर को श्रीदेवी से बंधवानी पड़ी थी राखी, बाद में एक्ट्रेस के लिए ही पत्नी को दिया तलाक

बोनी श्रीदेवी के प्यार में इस तरह पागल थे कि पहले उन्होंने ही एक्ट्रेस को प्रपोज किया था। लेकिन श्रीदेवी उन्हें भाव ही नहीं देती थीं। हालांकि, बोनी ने भी हिम्मत नहीं हारी।

Boney Kapoor Kapoor Birthday Know When Sridevi ties Rakhi To Boney Kapoor love Story
Author
Mumbai, First Published Nov 11, 2019, 8:49 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुबई. 'मिस्टर इंडिया', 'नो एंट्री', 'जुदाई' और 'वांटेड' जैसी सुपरहिट फिल्मों को प्रोड्यूस करने वाले बोनी कपूर 64  साल के हो गए हैं। उनका जन्म 11 नवंबर, 1955 को मेरठ में हुआ था। अनिल कपूर-संजय कपूर के बड़े भाई बोनी ने 1980 में आई फिल्म 'हम पांच' को प्रोड्यूस की थी। ये उनकी पहली फिल्म थी। इसके बाद प्रोड्यूसर ने अपने करियर में कई हिट फिल्में दीं। बोनी के बर्थडे के मौके पर उनके जीवन से जुड़े किस्से के बारे में बता रहे हैं। 

1996 में श्रीदेवी से रचाई थी शादी 

मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जाता है कि श्रीदेवी शादी से पहले ही प्रेग्नेंट हो गई थीं। इसलिए बोनी ने जल्दबाजी में उनसे साल 1996 में शादी कर ली थी। आज भले ही श्रीदेवी इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन बोनी उन्हें हमेशा याद करते हैं। बॉलीवुड में इनकी जोड़ी हिट जोड़ियों में से एक है। लेकिन श्रीदेवी से शादी से पहले बोनी की लाइफ में कई रोड़े आए। पहले वो एक्ट्रेस से एक तरफा प्यार करते थे। वे श्रीदेवी के नजदीक जाने की पूर कोशिश करते थे लेकिन वे उन्हें भाव नहीं देती थीं। 

बोनी ने किया था श्रीदेवी को प्रपोज 

बोनी श्रीदेवी के प्यार में इस तरह पागल थे कि पहले उन्होंने ही एक्ट्रेस को प्रपोज किया था। लेकिन श्रीदेवी उन्हें भाव ही नहीं देती थीं। हालांकि, बोनी ने भी हिम्मत नहीं हारी। उन्होंने एक्ट्रेस के नजदीक रहने के लिए एक प्लान बनाया। ये बात तब की है जब बोनी अपने छोटे भाई के साथ फिल्म 'मिस्टर इंडिया' बना रहे थे। उन्होंने तब फैसला किया कि वो इस फिल्म में श्रीदेवी को ही कास्ट करेंगे। उन्होंने उन तक पहुंचने के लिए पूरी कोशिश कर ली थी लेकिन कोई जरिया नहीं मिल रहा था। इसके लिए बोनी ने श्रीदेवी की मां को संपर्क किया, लेकिन एक्ट्रेस की मां ने फिल्म के लिए ज्यादा पैसे की डिमांड की और बोनी डिमांड से ज्यादा पैसे देने के लिए तैयार हो गए।  

मुश्किलें नहीं हुईं खत्म 

बोनी के श्रीदेवी को ज्यादा फीस देने से मुश्किलें कम नहीं हुई। हालात कुछ ऐसे बने कि बोनी को मोना कपूर से शादी करनी पड़ी। लेकिन वो श्रीदेवी को भुला नहीं पाए और वे एक्ट्रेस के करीब रहने का मौका तलाशते रहे। एक समय ऐसा आया जब श्रीदेवी की मां बीमार हो गईं और उनका लंबा इलाज चला तो उस वक्त बोनी ने एक्ट्रेस का साथ दिया। श्रीदेवी की मां का जितना भी कर्ज था वो बोनी कपूर ने ही चुकाया था। इस दौरान श्रीदेवी के प्यार के चर्चे मिथुन के साथ थे और मिथुन को शक था कि श्रीदेवी उन्हें धोखा दे रही हैं। तभी मिथुन को भरोसा दिलाने के लिए एक्ट्रेस ने बोनी को राखी बांधी थी। लेकिन मिथुन पहले से ही शादीशुदा थे और वो अपनी पत्नी छोड़ने के लिए तैयार नहीं थे। इसलिए इसलिए श्रीदेवी ने बोनी का हाथ थाम लिया और बोनी ने पहली पहली पत्नी को तलाक देकर श्रीदेवी से मंदिर में शादी कर ली।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios