Asianet News Hindi

माता की भेंट गानेवाले भजन सम्राट नरेंद्र चंचल का निधन, 80 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा

माता की भेंट गाने वाले मशहूर भजन गायक नरेंद्र चंचल (Narendra Chanchal) का 80 साल की उम्र में निधन हो गया। उन्होंने शुक्रवार दोपहर 12.15 बजे दिल्ली के अपोलो अस्पताल में अंतिम सांस ली। नरेन्द्र चंचल पिछले तीन महीनों से बीमार थे और उनका इलाज चल रहा था। नरेन्द्र चंचल की मौत से फिल्म इंडस्ट्री को गहरा सदमा लगा है। 

Famous Bhajan Singer Narendra Chanchal Passes Away at the age of 80 KPG
Author
Mumbai, First Published Jan 22, 2021, 3:15 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई। माता की भेंट गाने वाले मशहूर भजन गायक नरेंद्र चंचल (Narendra Chanchal) का 80 साल की उम्र में निधन हो गया। उन्होंने शुक्रवार दोपहर 12.15 बजे दिल्ली के अपोलो अस्पताल में अंतिम सांस ली। नरेन्द्र चंचल पिछले तीन महीनों से बीमार थे और उनका इलाज चल रहा था। नरेन्द्र चंचल की मौत से फिल्म इंडस्ट्री को गहरा सदमा लगा है। कई बॉलीवुड सेलेब्स नरेंद्र चंचल को श्रद्धांजलि दे रहे हैं। बता दें कि नरेन्द्र चंचल का जन्म 16 अक्टूबर, 1940 को अमृतसर की एक पंजाबी फैमिली में हुआ था। 

 

गायक दलेर मेहंदी ने ट्वीट करते हुए लिखा- 'सबके प्यारे और आइकॉनिक नरेंद्र चंचल जी हम सबको छोड़कर चले गए हैं। ये खबर सुनकर बेहद दुखी हूं। उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना कर रहा हूं। भगवान उनके परिवार और फैंस को दुख सहने की शक्ति दे। 

 

क्रिकेटर हरभजन सिंह ने नरेंद्र चंचल के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए लिखा- ये जानकर बहुत दुख हुआ कि सबसे ज्यादा प्यारे नरेंद्र चंचल हमें छोड़कर चले गए। उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना। उनके परिवार के प्रति हार्दिक संवेदना। 

भजन सम्राट नरेंद्र चंचल का निधन, लंबे समय से थे बीमार - Dainik Savera

बता दें कि नरेन्द्र चंचल ने 1973 में आई फिल्म 'बॉबी' के गाने 'बेशक मंदिर मस्जिद तोड़ो' से फिल्म इंडस्ट्री में गाने की शुरुआत की थी। हाल ही में वे तब चर्चा में आए थे जब कोरोना महामारी को लेकर उनका एक गाना आया था। 'ओ कित्थो आया कोरोना' नाम का ये गाना रिलीज होते ही सोशल मीडिया पर छा गया था। इसमें उन्होंने गाया कि डेंगू भी आया और स्वाइन फ्लू भी आया, चिकन गोनिया ने शोर मचाया, कित्थे आया कोरोना?

जाने माने भजन गायक नरेंद्र चंचल का निधन, कई दिनों से चल रहे थे बीमार - MP  Breaking News

नरेन्द्र चंचल ने गाए ये मशहूर भजन : 
नरेन्द्र चंचल की आवाज में माता रानी के भजन आज भी खूब सुने जाते हैं। नरेंद्र को पहचान मिली फिल्म 'आशा' में गाए माता के भजन 'चलो बुलावा आया है' से जिसने रातोरात उन्हें मशहूर कर दिया। उनके भजनों में 'चलो बुलावा आया है', 'तूने मुझे बुलाया शेरावालिए', 'भोर भई दिन चढ़ गया मेरी अम्बे' जैसे कई सुपरहिट भजन शामिल हैं।

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios