Asianet News HindiAsianet News Hindi

28 दिन तक जिंदगी और मौत से जूझने के बाद घर लौटीं लता मंगेशकर,बोलीं - डॉक्टर सच में फरिश्ते हैं

 लता मंगेशकर पिछले 28 दिनों से ब्रीच कैंडी अस्पताल में अपना इलाज करवाकर घर लौट आईं हैं। उन्होंने एक ट्विट में लिखा- 'मेरे ब्रीच कैंडी के डॉक्टर सच में फरिश्ते हैं, यहां का सभी कर्मचारी वर्ग भी बहुत अच्छा है।आप सब की मैं पुनः एक बार मन से आभारी हूं। ये प्यार और आशीर्वाद ऐसे ही बना रहे'। 

Lata Mangeshkar return home from hospital after 28 days
Author
Mumbai, First Published Dec 8, 2019, 5:43 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई.  लता मंगेशकर पिछले 28 दिनों से ब्रीच कैंडी अस्पताल में अपना इलाज करवाकर घर लौट आईं हैं। जिंदगी और मौत से जंग लड़ने के बाद घर लौटीं लता ने ट्विटर पर लोगों और डॉक्टरों को धन्यवाद दिया। उन्होंने एक ट्विट में लिखा- 'मेरे ब्रीच कैंडी के डॉक्टर सच में फरिश्ते हैं, यहां का सभी कर्मचारी वर्ग भी बहुत अच्छा है।आप सब की मैं पुनः एक बार मन से आभारी हूं। ये प्यार और आशीर्वाद ऐसे ही बना रहे'। इसके अलावा एक अन्य ट्विट में लिखा- 'नमस्कार. पिछले 28 दिनों से मैं ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल में थी। मुझे न्यूमोनिया हुआ था। डॉक्टर चाहते थे कि मैं पूरी तरह से ठीक हो जाऊं फिर घर जाऊं,आज मैं घर वापस आ गई हूं। ईश्वर, माई बाबा के आशीर्वाद और आप सबके प्यार, प्रार्थनाओं से मैं अब ठीक हूं। मैं आप सब की हृदयसे आभारी हूं।'


सांस लेने में थी तकलीफ
बता दें कि लता मंगेशकर को सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद उन्हें ब्रीच कैंडी अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में भर्ती किया गया था। इस दौरान उन्हें वेंटीलेटर पर रखा गया था। अस्पताल के सूत्रों ने बताया था कि 90 साल की गायिका की स्थिति गंभीर है। लता की बहन उषा ने कहा था कि दीदी वायरल संक्रमण से पीड़ित हैं। उन्होंने कहा था, ''लता दीदी अस्पताल में हैं। वह चिकित्सकों की निगरानी में हैं। उनकी स्थिति में सुधार हो रहा है। 


90 साल की हैं लता
लता ने 28 सितंबर को अपना 90वां जन्मदिन मनाया था। 2001 में उन्हें भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान 'भारत रत्न' दिया गया था। उन्होंने 36 भारतीय भाषाओं में गाने रिकार्ड कराए हैं। लता को कई राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कारों के अलावा दादा साहब फाल्के पुरस्कार और फ्रांस के सर्वोच्च  नागरिक पुरस्कार, ऑफिसर ऑफ द लीजन ऑफ ऑनर से भी सम्मानित किया गया है। उन्होंने साल 1948 से 1974 के बीच 25 हजार से अधिक गाने गाए। 1974 में गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड्स ने उन्हें इतिहास में सबसे अधिक गाने गाकर रिकॉर्ड दर्ज करवाने वाले कलाकार के रूप में स्थान दिया। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios