Asianet News HindiAsianet News Hindi

कम फीस देकर हीरोइनों का किया जाता था गलत इस्तेमाल, 80 के दशक की मंदाकिनी ने खोली बॉलीवुड की पोल

फिल्म राम तेरी गंगा मैली से स्टार बनने वाली मंदाकिनी ने हाल ही में इंटरव्यू में बॉलीवुड की पोल खोली। उन्होंने बताया कि 80 के दशक में किस तरह से फिल्मों में हीरोइनों का गलत तरीके से इस्तेमाल किया जाता था। 

mandakini on pay gap in bollywood actress say heroine were used only for romance in films KPJ
Author
First Published Sep 13, 2022, 8:39 AM IST

एंटरटेनमेंट डेस्क. 80 के दशक की हीरोइन और फिल्म राम तेरी गंगा मैली ( Ram Teri Ganga Maili) से रातोंरात स्टार बनी मंदाकिनी (Mandakini) ने हाल ही में बॉलीवुड इंडस्ट्री की पोल खोलकर रख दी। उन्होंने एक इंटरव्यू में बॉलीवुड का काला सच बताते हुए कहा कि उनके जमाने में हीरोइनों को कम तवज्जों दी जाती थी और उनका गलत तरीके से इस्तेमाल किया जाता था। उन्होंने फीस को लेकर कहा कि जब उन्होंने इंडस्ट्री में कदम रखा था तब एक्ट्रेसेस को महज एक-डेढ़ लाख रुपए ही फीस मिलती थी। इतना ही नहीं उन्होंने यह भी बताया कि हीरो के मुकाबले हीरोइनों को कम अहमियत मिलती थी। आपको बता दें कि राज कपूर की फिल्म में काम करने के बाद मंदाकिनी पॉपुलर तो हुई, लेकिन वे ज्यादा हिट फिल्में नहीं दे पाई। इतना ही नहीं कुछ फिल्मों में काम करने के बाद वह अचानक रातोंरात बॉलीवुड से गायब हो गई थी।


सिर्फ रोमांस करने लिए होती थी हीरोइनें- मंदाकिनी
पिंकविला को दिए इंटरव्यू में मंदाकिनी ने बताया- हमारे टाइम पर हीरोइनों की ज्यादा डिमांड नहीं हुआ करती थी। उन्हें फिल्मों में सिर्फ गाना गाने या फिर रोमांस करने के लिए ही लिया जाता था। पूरी फिल्में काम करने के बाद भी हीरोइनों को हीरो से बहुत कम फीस दी जाती है। उन्होंने बताया- हमें महज लाख-डढ़े रुपए में संतोष करना पड़ता था। आपको बता दें कि दें कि हाल ही में मंदाकिनी एक म्यूजिक वीडियो मां ओ मां में नजर आई है। इस वीडियो में वह अपने बेटे के साथ नजर आई। मंदाकिनी ने 26 साल बाद कमबैक करने को लेकर कहा कि उनके बच्चे काफी छोटे थे और उस वक्त वे सिर्फ उनकी परवरिश पर ध्यान देना चाहती थी, लेकिन अब वे बड़े हो गए है और मैं कमबैक करने का सोच सकती हूं। 


पहली ही फिल्म से मंदाकिनी ने मचाई थी खलबली
आपको बता दें कि मंदाकिनी ने 80 के दशक में आई फिल्म राम तेरी गंगा मैली में बेहद बोल्ड सीन्स देकर फिल्म इंडस्ट्री में खलबली मचा दी थी। फिल्म रिलीज के साथ ही वो भी स्टार बन गई थी। उनके पास फिल्मों के ऑफर्स की लाइन लग गई थी। उन्होंने अपने जमाने के हर सुपरस्टार के साथ काम किया। हालांकि, वे अपने खाते में ज्यादा हिट फिल्में जमा नहीं कर पाई। फिर अचानक उनका नाम अंडर वर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम से जुड़ा और फिर उनका फिल्मी ग्राफ गिरने लगा। एक दिन अचानक वे इंडस्ट्री से गायब हो गई। बता दें कि मंदाकिनी आखिर बार 1996 में आई फिल्म जोरदार में नजर आई थी। 

 

ये भी पढ़ें

Brahmastra ने बॉलीवुड का बंटाधार होने से बचाया, अब दांव पर अक्षय-ऋतिक-सैफ, खेलना होगा मास्टर स्ट्रोक

BIGG BOSS के घर में जब कुत्ते-बिल्ली की तरह एक-दूसरे से भिड़ी ये 10 जोड़ियां, झगड़ने में ये शख्स रहा TOP पर

SEX है अनिल कपूर के जवां दिखने का राज, Koffee With Karan में हुआ खुलासा, सुनते ही उछल पड़े ये दोनों

KGF 2 को पछाड़ने में निकला Brahmastra का दम, ऋतिक-सलमान से भी दौड़ में आगे नहीं निकले रणबीर कपूर

चमचमाती लाल साड़ी में 'अनुपमा' ने लूटी महफिल, बहू-बेटी और बेटों संग एक फ्रेम में दिखे मिथुन चक्रवर्ती

SEXY बोल्ड और KISS सीन्स दिए फिर भी TV की ये 8 एक्ट्रेस बॉलीवुड में FLOP, 2 हुईं रातोंरात गायब

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios