Asianet News HindiAsianet News Hindi

कांकेर में नक्सलियों का तांडव, चार मोबाइल टावरों और वाहनों को जलाया, बोले- साथियों की मौत का बदला लेंगे

छत्तीसगढ़ के कांकेर में नक्सलियों ने रविवार की रात जमकर तांडव किया। अतनगढ़ विधानसभा क्षेत्र में नक्सलियों ने पांच वाहनों और चार मोबाइल टावरों को आग के हवाले कर दिया। इन घटनाओं के कारण पूरे इलाके में मोबाइल नेटवर्क बंद हो गया।

Naxalite rampage in Kanker burn four mobile towers and vehicles uja
Author
First Published Nov 21, 2022, 5:59 PM IST

कांकेर(Chhattisgarh). छत्तीसगढ़ के कांकेर में नक्सलियों ने रविवार की रात जमकर तांडव किया। अतनगढ़ विधानसभा क्षेत्र में नक्सलियों ने पांच वाहनों और चार मोबाइल टावरों को आग के हवाले कर दिया। इन घटनाओं के कारण पूरे इलाके में मोबाइल नेटवर्क बंद हो गया। नक्सलियों के तांडव से पूरे इलाके में दहशत का माहौल है, वहीं मोबाइल टावर जलाने से लागों को भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। पुलिस पूरे मामले की जांच में लगी हुई है।

जानकारी के मुताबिक कांकेर के पुलिस अधीक्षक शलभ सिन्हा ने बताया कि नक्सलियों ने ताड़ोकी थाना क्षेत्र में पांच पेड़ों को काटकर अंतागढ़-नारायणपुर राज्य राजमार्ग को भी अवरुद्ध कर दिया। नक्सलियों ने रविवार रात अंतागढ़ कस्बे में आठ वारदातों को अंजाम दिया। उन्होंने कोयलीबेड़ा इलाके में पीवी-45 जियो मोबाइल टावर को आग के हवाले कर दिया। जीरम तराई इलाके, अंतागढ़ इलाके के सिरसंगी और बदरंगी में अन्य जियो टावरों में भी आग लगा दी। उन्होंने पेड़ों को काटकर अंतागढ़-नारायणपुर राज्य राजमार्ग और कोयलीबेड़ा से मर्दा गांव तक सड़क को अवरुद्ध कर दिया। इसके आलावा उन्होंने कोयलीबेड़ा थाने से महज एक किलोमीटर दूर नक्सलियों ने एक निजी बस को भी आग के हवाले कर दिया और मरकनार में जेसीबी, हाइवा, ग्रेडर और ट्रैक्टर में आग लगा दी।

नक्सलियों ने बांटे पर्चे, कहा- साथियों की मौत का लेंगे बदला 
नक्सलियों ने उत्तरी बस्तर संभाग के बंद को सफल बनाने की मांग को लेकर दुर्गू कोंदल थाना क्षेत्र में पर्चे भी बांटे। तीन जिलों कांकेर,नारायणपुर और कोड़ागांव को बंद रखने की भी मांग की। पोस्टर में लिखा कि 22 नवंबर को कामरेड दर्शन जागेश की फर्जी मुठभेड़ में हत्या के विरोध में उत्तर बस्तर संभाग बंद को सफल बनाएं। फर्जी मुठभेड़ में मारे गए साथियों का बदला हम जरूर लेंगे।

हताशा में वारदातों को दिया जा रहा अंजाम- आईजी 
बस्तर के पुलिस महानिरीक्षक पी सुंदरराज ने कहा कि पिछले महीने हुई मुठभेड़ में डीवीसीएम दर्शन पड्डा की मौत के जवाब में नक्सलियों ने उत्तरी बस्तर संभाग क्षेत्र में बंद का आह्वान किया है। हताशा में इन वारदातों को अंजाम दिया है। सड़क और हाईवे पर लगे जाम को हटा दिया गया है। इसके आलावा मोबाइल टावर और वाहनों में आग लगाने वाले लोगों की तलाश जारी है। जल्द ही सभी गिरफ्त में होंगे। मामले की आगे की जांच की जा रही है।

इसे भी पढ़ें...

पार्टनर ने लड़की को दी खतरनाक मौत: 4 दिन तक कार में रखी लाश, बदबू छिपाने के लिए सुबह-शाम छिड़कता परफ्यूम

 

कार में घुमाने का ऑफर मना ना कर सकी लड़की, नतीजा- जिंदगी बर्बाद कर गया भरोसे वाला दोस्त
Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios