Asianet News HindiAsianet News Hindi

जशपुर में लखीमपुर जैसी घटना: योगी के ट्वीट पर भूपेश का जवाब, बोले- मैंने कार्रवाई की, वे बचा रहे थे

छत्तीसगढ़ (Chhatisgarh) के जशपुर (Jashpur) जिले में शुक्रवार दोपहर दो बजे की घटना है। यहां पत्थलगांव में 7 दुर्गा पंडालों की मूर्ति को विसर्जन करने के लिए लोग नदी में ले जा रहे थे, तभी अचानक आई तेज रफ्तार कार (Car) ने पीछे से विसर्जन करने जा रही भीड़ को रौंद दिया। इसमें एक की मौत हो गई और 26 लोग घायल हो गए थे। हादसे के बाद का पूरे इलाके में तनाव की स्थिति हो गई। गुस्साए लोगों ने गाड़ी में आग लगा दी और ड्राइवर की जमकर पिटाई की।

UP CM Yogi Adityanath tweeted on accident in Jashpur Chhattisgarh, in response CM Bhupesh Baghel informed about action
Author
Raipur, First Published Oct 16, 2021, 7:55 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

रायपुर। छत्तीसगढ़ (Chhatisgarh) के जशपुर (Jashpur) में लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Khiri) जैसी घटना के बाद सियासत गरम है। शनिवार को यहां सड़क पर पैदल चलने वाले श्रद्धालुओं को पीछे से आ रही कार ने रौंद दिया था, जिसमें एक की मौत हो गई थी। 20 जख्मी हो गए थे। मामले में देर रात यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) ने ट्वीट कर दुख जताया और कार्रवाई की मांग की तो कुछ ही घंटे बाद छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) का बयान आ गया।

भूपेश बघेल ने योगी के ट्वीट पर प्रतिक्रिया दी और कहा- यूपी पुलिस लखीमपुर खीरी हिंसा में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के बेटे को बचा रही थी। लेकिन इस मामले में आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। लापरवाही के लिए अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई और अनुग्रह राशि की घोषणा की गई।

छत्तीसगढ़ में लखीमपुर जैसी घटना: तेज रफ्तार कार ने सड़क पर चल रही भीड़ को रौंदा, एक की मौत, 26 घायल

योगी ने कहा था- छत्तीसगढ़ सरकार से हरसंभव मदद की अपेक्षा है
योगी ने ये कहा था- ‘छत्तीसगढ़ के जनपद जशपुर में एक धार्मिक जुलूस पर अनियंत्रित वाहन द्वारा लोगों की कुचले जाने की दुर्घटना में हुई मृत्यु अत्यंत दुःखद है। छत्तीसगढ़ सरकार से घायलों के समुचित उपचार की व्यवस्था करने तथा पीड़ितों को हर संभव सहायता प्रदान करने की अपेक्षा है। मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ है। प्रभु श्री राम से घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना है।’

बघेल बोले- सबके साथ न्याय होगा, किसी को नहीं बख्शेंगे
इससे पहले बघेल ने कहा था कि जशपुर की घटना बहुत दुखद और हृदयविदारक है। दोषियों को तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया है। प्रथमदृष्टया दोषी दिख रहे पुलिस अधिकारियों पर भी कार्रवाई हुई है। जांच के आदेश दिए गए हैं। कोई भी बख्शा नहीं जाएगा। सबके साथ न्याय होगा। ईश्वर दिवंगतजनों की आत्मा को शांति दे। घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना करता हूं।

Video: दुर्गा मां के विसर्जन में दर्दनाक हादसा, लोगों को कुचलते हुए निकल गई गांजे से भरी गाड़ी

कमलनाथ बोले- मुख्यमंत्री निष्पक्ष जांच करवाएं, वहां न्यायप्रिय सरकार
वहीं, मध्य प्रदेश के पूर्व कमलनाथ ने ट्वीट किया था- छत्तीसगढ़ के जशपुर में एक बेक़ाबू वाहन से मां दुर्गा विसर्जन के जुलूस में शामिल श्रद्धालुओं को कुचलने की दुखद घटना घटित हुई है। इसमें कई श्रद्धालुओं की मौत व कईयो के घायल होने की जानकारी मिली है। इस ह्रदयविदारक घटना के दो आरोपी पकड़ भी लिए गए हैं, जो मध्य प्रदेश के बताए जा रहे हैं और इनका मादक पदार्थों की तस्करी से कनेक्शन की बात भी सामने आ रही है। मैं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री जी से मांग करता हूं कि इस पूरी घटना की उच्च स्तरीय जांच करवाकर दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलवाएं, क्योंकि छत्तीसगढ़ में एक न्याय प्रिय सरकार है, जहां अपराधियों को संरक्षण नहीं, सजा दी जाती है। जनता के साथ न्याय होता है।

बघेल ने कहा- कमलनाथजी, संरक्षण देने वालों का पता कर रहे हैं
इस ट्वीट के जवाब में बघेल ने कहा- आदरणीय कमलनाथजी, दोनों आरोपियों को गिरफ़्तार किया जा चुका है और IPC 302 और 304 के अंतर्गत कार्रवाई की जा रही है। मध्य प्रदेश के दोनों आरोपी गांजा लेकर छत्तीसगढ़ पहुंचे थे। जांच जारी है। नशे की तस्करी में मध्यप्रदेश में इनको कौन संरक्षण दे रहा है, यह भी जांच जरूरी है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios