Asianet News Hindi

32 दिन वेंटिलेटर पर रहा 5 महीने का बच्चा, कोरोना को दी मात, डॉक्टरों ने बताया चमत्कार

ब्राजील में एक पांच महीने के बच्चे ने 32 दिन वेंटिलेटर पर रहकर कोरोना से जंग से जीत ली। डॉक्टर्स ने इसे एक जादू बताया है। 

A 5-month-old baby boy spent 32 days on ventilator, beated Corona, doctor said it is miracle
Author
Rio de Janeiro, First Published Jun 4, 2020, 1:18 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

रियो डी जेनेरियो। ब्राजील में एक पांच महीने के बच्चे ने 32 दिन वेंटिलेटर पर रहकर कोरोना से जंग से जीत ली। बच्चा दो महीने पहले अपने माता पिता के साथ रिश्तेदारों के यहां गया था, जहां संक्रमण की चपेट में आ गया। इसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। रियो डी जेनेरियो के प्रो कार्डियाको अस्पताल में उसका 54 दिनों तक इलाज चला। डॉक्टर्स ने बताया था कि वह 32 दिन तक कोमा में था। उसे एक महीने के लिए वेंटिलेटर पर रखा गया था। बच्चे का नाम डॉम है। अब वह अस्पताल से डिस्चार्ज हो गया है और पूरी तरह स्वस्थ है। डॉक्टर्स ने इसे एक जादू बताया है।  
 

सांस लेने में होने लगी थी तकलीफ
डॉम के पिता ने बताया कि लगभग दो महीने पहले बच्चे को सांस लेने में तकलीफ आई थी, जिसके  बाद उसे अस्पताल लाया गया। डॉक्टर्स को शुरुआत में लगा कि यह केवल वैक्टीरियल इन्फैक्शन है और दवाईयां दे दीं ।  इसके बाद दवाई का असर नहीं हुआ, तो हमने उसे दूसरे अस्पताल में दिखाया। डॉक्टर्स ने जब उसका कोरोना टेस्ट किया तो रिजल्ट पॉजीटिव आया। इसके बाद उसका इलाज शुरू किया गया। ब्राजील में कोरोना से अब तक कुल 25 बच्चों की मौत हो चुकी है, जो केवल एक साल या उससे कम के थे। देश में अब तक कोरोना के 5 लाख से भी मामले सामने आ चुके हैं और 29 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।   

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios