Asianet News Hindi

ब्रिटेन : पीएम बोरिस जॉनसन ने कहा, जैसे भगवान राम ने रावण को हराया, हम इस दिवाली कोरोना को हराएंगे

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने 'आईग्‍लोबल दीपावली महोत्‍सव 2020' का वर्चुअल तरीके से उद्घाटन करते हुए कहा, देश के लोग पूरी एकजुटता और दृढ़ इच्‍छाशक्ति के बल पर कोरोना वायरस का डटकर सामना करेंगे। हम लोग साथ मिलकर इस महामारी को मात दें देंगे। उन्होंने कहा, जिस तरह से भगवान राम और सीता ने रावण को हराया था, वैसे ही हम कोरोना को मात देंगे। 

PM Boris Johnson said as Lord Ram defeated Ravana, we will beat Corona this Diwali kpn
Author
Britain, First Published Nov 9, 2020, 9:21 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लंदन. ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने 'आईग्‍लोबल दीपावली महोत्‍सव 2020' का वर्चुअल तरीके से उद्घाटन करते हुए कहा, देश के लोग पूरी एकजुटता और दृढ़ इच्‍छाशक्ति के बल पर कोरोना वायरस का डटकर सामना करेंगे। हम लोग साथ मिलकर इस महामारी को मात दें देंगे। उन्होंने कहा, जिस तरह से भगवान राम और सीता ने रावण को हराया था, वैसे ही हम कोरोना को मात देंगे। उन्‍होंने कहा कि इस बार दिवाली ब्रिटेन में कोरोना वायरस लॉकडाउन के बीच मनाई जाएगी।

 

"दिवाली हमें सिखाती है अंधकार पर प्रकाश की विजय"

प्रधानमंत्री जॉनसन ने सामूहिक प्रयास की अपील की। उन्होंने कहा, निस्संदेह आगे बहुत बड़ी चुनौतियां हैं, मुझे देश के लोगों के प्रति दृढ़ संकल्प और उनकी भावना पर विश्वास है। दिवाली हमें सिखाती है कि अंधकार पर प्रकाश की विजय, बुराई पर अच्छाई, अज्ञानता पर ज्ञान, वैसे ही हम कोरोना को भी हराएंगे।

"जैसे भगवान राम ने रावण को हराया, हम कोरोना को हराएंगे"

जिस तरह भगवान राम और सीता ने रावण को हराकर जब अपने घर गए तो उनके स्वागत में लाखों दीप जलाए गए, वैसे ही हम भी कोरोना पर जीत हासिल करेंगे।

उन्होंने कहा, मुझे पता है कि इस त्योहार में अपनों से दूर रहना आसान नहीं है। आप अपने परिवार के पास जाना चाहते हैं। अपने दोस्तों से मिलने जाना चाहते हैं। साथ-साथ समोसा या गुलाब जामुन खाना चाहते हैं। ऐसे में उनसे दूर रहकर त्योहार मनाना आसान नहीं है। इसलिए मैं आपको यह बताना चाहता हूं कि आपका यह बलिदान वास्तव में जीवन बचाने में मदद कर रहा है। 

तीन दिवसीय वर्चुअल दिवाली फेस्ट शुक्रवार को यूके के पीएम के संदेश के साथ शुरू हुआ और इसमें यूके के गृह सचिव प्रीति पटेल, विपक्षी लेबर पार्टी के नेता कीर स्टारर और लिबरल डेमोक्रेट लीडर एड डेवी शामिल हुए।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios