Asianet News HindiAsianet News Hindi

India vs Sri Lanka: अभी नहीं तो कभी नहीं के फार्मूले पर टीम इंडिया, कैसी है पिच रिपोर्ट, क्या होगा टॉस का रोल

एशिया कप के सुपर-4 मुकाबले में आज भारत बनाम श्रीलंका का मुकाबला रोमांचक होने जा रहा है। टीम इंडिया इस मैच को जीतने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाएगी। वहीं श्रीलंका भी मैच जीतकर 6वीं बार एशिया कप जीतने की राह पर बढ़ना चाहेगी। 

Asia cup 2022 india vs sri lanka super 4 match today match prediction pitch report playing xi mda
Author
First Published Sep 6, 2022, 4:46 PM IST

India vs Sri Lanka Asia Cup. एशिया कप में कुछ ही घंटे का बाद भारत और श्रीलंका की टीमें आमने-सामने होंगी। दोनों टीमें हर हाल में मैच जीतने की कोशिश करेंगी। हालांकि भारतीय टीम पर ज्यादा दबाव होगा क्योंकि टीम इंडिया हारी तो उसे एशिया कप से बाहर का रास्ता देखना पड़ेगा। वहीं श्रीलंका मैच हारती है तो उसकी फाइनल में पहुंचने की राह मुश्किल हो जाएगी। दोनों टीमों के 3-3 खिलाड़ियों पर मैच जीतने का दारोमदार है और ये खिलाड़ी ही अपनी टीमों की नैया पार लगाएंगे। 

कब और कहां देख सकेंगे मैच
भारत बनाम श्रीलंका के बीच एशिया कप टूर्नामेंट में सुपर-4 का मुकाबला आज होने जा रहा है। दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में यह मैच भारतीय समयानुसा शाम 7.30 बजे शुरू हो जाएगा। टॉस शाम को 7 बजे उछाला जाएगा। आज के मैच का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के विभिन्न चैनलों पर देखा जा सकेगा। भारतीय दर्शक डीडी स्पोर्ट्स पर भी मैच का लुत्फ उठा सकते हैं। मोबाइल यूजर लाइव स्ट्रीमिंग के लिए हॉटस्टार पर लॉगइन कर सकते हैं। 

पिच रिपोर्ट व मौसम का हाल
दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों और गेंदबाजों को समान रूप से मदद करती है। मैच की शुरूआत में यह गेंदबाजों की मदद करती है लेकिन धीरे-धीरे बल्लेबाजों की मदद करने लगती है। पिच पर जो बल्लेबाज कुछ समय बिताएगा वह अच्छे शॉट्स लगा सकता है। कोई भी टीम टॉस जीतेगी तो पहले गेंदबाजी का फैसला कर सकती है। मौसम की बात करें तो बारिश की संभावना बिल्कुल भी नहीं है। तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना रहेगा। 

टॉस के बाद क्या होगा
माना जा रहा है कि टॉस जीतने वाली टीम बाद में बल्लेबाजी करने की कोशिश करेगी क्योंकि इस मैदान पर 60 प्रतिशत मुकाबले उसी टीम ने जीते हैं, जिसमें बाद में बल्लेबाजी की है। पहली पारी में बैटिंग करने वाली टीम यदि 180 के आसपास रन बनाती है तभी मुकाबले में संघर्ष की स्थिति पैदा होगी। क्योंकि अभी तक पहले बैटिंग करने वाली टीम ने औसतन 158 रन बनाए हैं। यह टार्गेट कोई भी टीम हासिल कर सकती है। 

भारत की संभावित एकादश: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, रवि बिश्नोई और युजवेंद्र चहल।

श्रीलंका की संभावित एकादश: पथुम निसानका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), चरित असलंका, दनुष्का गुणथिलका, दासुन शनाका (कप्तान), भानुका राजपक्षे, वनिन्दु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, महेश थीक्षाना, असिथा फर्नांडो और दिलशान मदुशंका।

यह भी पढ़ें

India vs Sri Lanka: भारत के लिए करो या मरो का मामला, श्रीलंका से हारे तो एशिया कप से बाहर, जानें प्लेइंग XI
 


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios