Asianet News HindiAsianet News Hindi

एशिया कप 2022: इन श्रीलंकाई चीतों के सामने फेल पाकिस्तानी, खिताब पर कब्जे से पहले बजी खतरे की घंटी

एशिया कप के अंतिम सुपर-4 मुकाबले में श्रीलंकाई चीतों ने पाकिस्तान को 5 विकेट से रौंद दिया है। पाकिस्तान के लिए यह हार फाइनल में खतरे की घंटी की तरह है। एक दिन फिर दोनों टीमें एशिया कप का खिताब जीतने के लिए आमने-सामने होंगी।

asia cup 2022 sri lanka vs pakistan lankan team beat pak super 4 match asia cup mda
Author
First Published Sep 10, 2022, 9:05 AM IST

Sri Lanka vs Pakistan Asia Cup. 11 सितंबर यानी रविवार को एशिया कप 2022 की खिताबी जंग होगी। लेकिन उससे पहले ही श्रीलंका ने पाकिस्तान के लिए खतरे की घंटी बजा दी है। क्योंकि श्रीलंका ने पाकिस्तान को सुपर-4 के अंतिम मुकाबले में 5 विकेट से रौंद दिया है। पाकिस्तान की बैटिंग को नेस्तानाबूत करने के बाद श्रीलंकाई चीतों का कांफिडेंस बुलंदियों पर है। इस मैच के बाद रविवार का मंच पूरी तरह सज गया है। क्रिकेट फैंस को एक और रोमांचक टी20 मुकाबला देखने को मिलेगा। 

121 पर ढेर हुआ पाकिस्तान
एशिया कप में जिस टीम ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी, जीत उसी की हुई। हालांकि भारत-अगानिस्ता के मैच में इसका ठीक उल्टा हुआ। श्रीलंका ने टॉस जीता और पाकिस्तान को बैटिंग के लिए आमंत्रित किया। श्रीलंकाई गेंदबाज डॉट बाल की रणनीति के साथ आए। रन नहीं बने तो पाकिस्तान के खिलाड़ी विकेट भी गंवाते चले गए। हालत यह हो गई की पूरी बल्लेबाजी लाइन कोलैप्स कर गई। पाकिस्तान 20 ओवर में 121 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। 

कैसे जीता श्रीलंका
122 रनों का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम का पहला विकेट शून्य पर ही गिर गया। दूसरे बल्लेबाज गुणथिलाका भी 4 गेंद पर जीरो रन बनाकर चलते बने। धनंजय डीसिल्वा भी कुछ खास नहीं कर पाए और 9 रन पर ही विकेट गंवा दिया। लगा कि पाकिस्तान ने वापसी कर ली है। हालांकि भानुका राजपक्षे ने 24 बन बनाकर टीम को जीत के रास्ते पर ला दिया। बाकी का काम कप्तान दासुन शनाका ने कर दिया। श्रीलंका ने 17 ओवर में ही 124 रन बनाकर मैच जीत लिया। 

बाजीगर निकला श्रीलंका
एशिया कप में श्रीलंकाई टीम का परफार्मेंस देखें तो यह नाटकीयता से भरा पड़ा है। ग्रुप लेवल पर पहला ही मैच अफगानिस्तान से हारने के बाद श्रीलंका की उम्मीदें धुंधली हो गई थीं। इसके बाद टीम ने वहां से वापसी करनी शुरू कर दी। बांग्लादेश को जब श्रीलंका ने हराया तो वे चैंपियन की तरह नजर आने लगे थे। अब पाकिस्तान को 5 विकेट से हराकर फाइनल के लिए टीम ने मनोवैज्ञानिक बढ़त ले ली है। एशिया कप 2022 का फाइनल मैच रविवार को पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा। 

यह भी पढ़ें

कोई एक करोड़ देगा तो...विराट कोहली के 71वें शतक के बाद ऑटोग्राफ लेने वाले पाकिस्तानी खेल प्रेमी का दावा
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios