Asianet News HindiAsianet News Hindi

Ashes Series: ऑस्ट्रेलिया के मंसूबों पर फिरा पानी, सिडनी टेस्ट में पूरा जोर लगातार भी जीत से रहे दूर

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड (Australai vs England) के बीच सिडनी में खेला गया चौथा टेस्ट मैच ड्रॉ हो गया है। 

Australia Cricket Team not register victory over England in Sydney Test match-mjs
Author
Sydney NSW, First Published Jan 9, 2022, 5:15 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड (Australai vs England) के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया चौथा एशेज टेस्ट मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ। मैच ड्रॉ होने के बाद भी सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम 3-0 से बढ़त बनाए हुए है। 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मैच दोनों टीमों के बीच अब होबार्ट में खेला जाएगा। पहले दिन पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 134 ओवर में 8 विकेट खोकर शानदार 416 रन बनाए। 

उस्मान ख्वाजा ने दोनों पारियों में जमाया शतक

इस दौरान मैच में दो साल बाद टीम में वापसी कर रहे उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) ने शतक लगाते हुए 137 रन बनाए। गेंदबाज ब्रॉड के ओवर में ख्वाजा क्लीन बोल्ड हो गए। वहीं, चौथे नंबर के बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ ने भी अपना अर्धशतक पूरा करते हुए 67 रन की पारी खेली और ब्रॉड के ओवर में आउट हो गए। बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने 79.1 ओवर में दस विकेट खोकर 294 रन बनाए। टीम के बल्लेबाज स्टोक्स ने अर्धशतक लगाते हुए 66 रन की पारी खेली और बेयरस्टो ने 113 रन की शानदार पारी खेली और बोलैंड के ओवर में कैच थमा बैठे। 

Australia Cricket Team not register victory over England in Sydney Test match-mjs

दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने 68.5 ओवर में छह विकेट खोकर 265 रन की पारी खेली थी। दूसरी पाीर में भी उस्मान ख्वाजा ने एक बार फिर शतक लगाते हुए 101 रन की पारी खेली। वह इस पारी में नाबाद रहे थे। बल्लेबाज ग्रीन ने अर्धशतक लगाते हुए 74 रन की शानदार पारी खेली थी। चौथे टेस्ट के आखिरी दिन इंग्लैंड टीम ने 102 ओवर में 9 विकेट खोकर 270 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज जैक क्रॉली ने 77 रन की शानदार पारी खेली और स्टोक्स ने अर्धशतक लगाते हुए 60 रन की पारी खेली। 

सिडनी टेस्ट के पांचवें और अंतिम दिन इंग्लैंड को जीत के लिए 388 रनों की दरकार थी। दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 10 विकेट चाहिए थे। ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजी आक्रमण को देखकर ऐसा माना जा रहा था कि वह इस मैच में पिछते तीन मैचों की तरह आसानी से जीत लेगी, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। हालांकि कंगारूओं ने 9 विकेट भी लिए, लेकिन इंग्लैंड के पुछल्ले बल्लेबाजों ने टीम की हार को टाल दिया और मेजबान टीम के हाथ खाली रह गए। 

यह भी पढ़ें: 

NZ vs BAN: पहले दिन कीवियों ने कर दी रनों की बरसात, कप्तान दोहरे शतक के करीब, कॉनवे 99 पर नाबाद

PCB को Cricket South Africa ने दिया बड़ा झटका, अपने प्लेयर्स को इस चीज के लिए नहीं दी मंजूरी

T20 के मोह में पढ़कर जल्द संन्यास लेने वाले प्लेयर्स को श्रीलंका क्रिकेट ने दिया झटका, नए नियम से होगी परेशानी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios