Asianet News HindiAsianet News Hindi

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की तालिबानियों को दो टूक, महिलाओं को खेलने से रोका तो पुरुष टीम के साथ नहीं खेलेंगे मैच

Australia vs Afghanistan: तालिबान महिला क्रिकेट टीम को खेलने की अनुमति नहीं देता है तो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पुरुषों के मैचों को रद्द करने का फैसला किया है।

Cricket Australia says No Cricket With Men's Team If Taliban Does not Allow Afghanistan Women's Team To Play
Author
Australia, First Published Sep 9, 2021, 1:54 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार अफगानिस्तान को चेतावनी दी है, कि अगर देश के तालिबान शासक महिलाओं को खेल खेलने की अनुमति नहीं देते हैं तो वह अफगानिस्तान की पुरुष टीम के खिलाफ पहला टेस्ट मैच को रद्द कर देगा। हाल ही में तालिबानी कल्चर कमीशन के प्रमुख अहमदुल्लाह वासिक ने अफगानी महिलाओं के क्रिकेट या कोई और गेम खेलने पर पाबंदी लगाई थी और कहा था कि क्रिकेट में महिलाओं को ऐसी स्थिति का सामना करना पड़ सकता है कि उनका चेहरा और शरीर ढका नहीं रहे और इस्लाम इसकी इजाजत नहीं देता है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने इसे लेकर एक ट्वीट भी किया और लिखा कि 'विश्व स्तर पर महिला क्रिकेट के विकास को गति देना क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के लिए अविश्वसनीय रूप से महत्वपूर्ण है। क्रिकेट के लिए हमारा दृष्टिकोण यह है कि यह सभी के लिए एक खेल है और हम हर स्तर पर महिलाओं के लिए खेल का समर्थन करते हैं।'
 
उन्होंने कहा कि 'यदि हाल की मीडिया रिपोर्टें कि अफगानिस्तान में महिला क्रिकेट का समर्थन नहीं किया जाएगा, तो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के पास होबार्ट में खेले जाने वाले प्रस्तावित टेस्ट मैच के लिए अफगानिस्तान की मेजबानी नहीं करने के अलावा कोई विकल्प नहीं होगा। हम इस महत्वपूर्ण मुद्दे पर समर्थन के लिए ऑस्ट्रेलियाई और तस्मानियाई सरकारों को धन्यवाद देते हैं।'

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स एसोसिएशन ने भी क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के इस कदम का समर्थन किया है और इसके परिणामस्वरूप, होबार्ट में 27 नवंबर से शुरू होने वाला टेस्ट मैच पर अब संकंट के बादल छा रहे हैं।

ये भी पढ़ें- महिलाओं को बाजार में कोड़े मारना, पत्थर मारते हुए हत्या कर देना...ऐसा है Taliban का Sharia Law

T20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए Indian Team का ऐलान, जानिए कौन हुआ टीम इंडिया में in और कौन out?

27 साल पहले इस दिन Sachin Tendulkar ने किया था कमाल, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ठोकी थी पहली सेंचुरी
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios