Asianet News HindiAsianet News Hindi

NRC और CAA के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले हर व्यक्ति को जरूर सुननी चाहिए कपिल की यह बात

भारत के दिग्गज खिलाड़ी और 1983 वर्ल्डकप विजेता टीम के कप्तान कपिलदेव ने NRC और CAA के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले लोगों के लिए एक खास संदेश दिया है। कपिल ने लोगों से शांति की अपील करते हुए कहा कि आप अपने विचारों को सभी सामने रखें, पर देश के विकास में रोड़ा न बने। 

Everyone who protest against NRC and CAA must listen to Kapil's statement KPB
Author
New Delhi, First Published Dec 21, 2019, 9:21 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. भारत के दिग्गज खिलाड़ी और 1983 वर्ल्डकप विजेता टीम के कप्तान कपिलदेव ने NRC और CAA के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले लोगों के लिए एक खास संदेश दिया है। कपिल ने लोगों से शांति की अपील करते हुए कहा कि आप अपने विचारों को सभी सामने रखें, पर देश के विकास में रोड़ा न बने। कपिलदेव ने इन लोगों से किसी के बहकावे में आने की बजाय अपना दिमाग इस्तेमाल करने की अपील भी की। 

कपिलदेव ने कहा कि क्रिकेट में भी बॉलर अपने हिसाब से फील्ड सेट करता है ना कि कप्तान के हिसाब से इसी तरह सभी युवाओं को भीड़ की बात सुनने की बजाय अपना दिमाग इस्तेमाल करना चाहिए। आपको सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुचाने का कोई अधिकार नहीं है। ऐसा करके आप उन लोगों के दिल में ठेस पहुंचा रहे हैं, जो देश के विकास के लिए टैक्स भरते हैं। 

हिंसक प्रदर्शन करने वाले लोगों को आगे समझाते हुए दिग्गज खिलाड़ी ने कहा कि "BCCI के साथ मेरे भी कई मतभेद रहे हैं, पर इसका मतलब यह नहीं की मैं कुछ भी करने लगूं। विचारों में मतभेद होना स्वाभिक है, पर किसी को भी कानून अपने हाथ में नहीं लेना चाहिए। " जूम के साथ बात करते हुए कपिलदेव ने कहा कि पब्लिक प्रापर्टी को नुकसान पहुंचाने का अधिकार किसी को नहीं है। इसके साथ ही कपिलदेव ने सभी से इन चीजों को रोकने की अपील की। 

कपिलदेव ने अपनी बात समझाने के लिए महात्मा गांधी और सरदार वल्लभ भाई पटेल का उदाहरण भी दिया। कपिल ने अपनी बात पर जोर देते हुए कहा "बसों पर आग लगाना और कानून हाथ में लेना कोई समाधान नहीं है। आप विरोध करें, पर शांतिपूर्ण तरीके से विरोध करें तभी वह विरोध सभी के हित में होगा और आप अपने मकसद में सफल हो सकते हैं।"

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios