रोहित शर्मा या केएल राहुल नहीं, इस खिलाड़ी को टीम इंडिया का नया टेस्ट कप्तान बनाना चाहते हैं शोएब अख्तर

| Jan 24 2022, 03:03 PM IST

रोहित शर्मा या केएल राहुल नहीं, इस खिलाड़ी को टीम इंडिया का नया टेस्ट कप्तान बनाना चाहते हैं शोएब अख्तर

सार

पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने सुझाव दिया है कि टीम इंडिया को अपने अगले टेस्ट कप्तान के रूप में एक तेज गेंदबाज को नियुक्त करना चाहिए।

स्पोर्ट्स डेस्क: पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने सुझाव दिया है कि टीम इंडिया को अपने अगले टेस्ट कप्तान के रूप में एक तेज गेंदबाज को नियुक्त करना चाहिए। शोएब अख्तर ने सोमवार को कहा, "प्रबंधन को टीम के नए कप्तान के रूप में बल्लेबाजों को बढ़ावा देने की प्रवृत्ति को कम करना चाहिए, और इसके बजाय जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ियों को टेस्ट टीम की कप्तानी के लिए तैयार करना चाहिए।" 

जसप्रीत बुमराह को बनाया जाए कप्तान 

Subscribe to get breaking news alerts

अख्तर ने कहा, "बीसीसीआई को वनडे टीम के उप-कप्तान जसप्रीत बुमराह को तैयार करना चाहिए और उन्हें कप्तानी सौंपनी चाहिए। आप कप्तान के रूप में तेज गेंदबाजों को क्यों नहीं देखते। कपिल देव एक तेज गेंदबाज थे, क्या वह एक महान कप्तान नहीं थे? मुझे नहीं पता कि यह धारणा क्यों है कि बल्लेबाज हमसे ज्यादा चालाक हैं। पाकिस्तान के लिए, इमरान खान, वसीम अकरम और वकार यूनुस सभी कप्तान रहे हैं।" 

ये प्रवृत्ति गलत है कि केवल बल्लेबाज ही कप्तान हो सकते हैं

उन्होंने आगे कहा, "एक तेज गेंदबाज हमेशा जीत के लिए जाता है। मैं यह नहीं कह रहा हूं कि बल्लेबाज नहीं करते हैं लेकिन यह थोड़ा अलग है। जसप्रीत बुमराह को उप-कप्तान बनाया जाना चाहिए और कप्तानी के लिए तैयार किया जाना चाहिए। तेज गेंदबाजों को तैयार करें और सभी- राउंडर्स। यह सोचने की प्रवृत्ति गलत है कि केवल बल्लेबाज ही कप्तान हो सकते हैं।"

कप्तानी को लेकर बुमराह क्या सोचते हैं 

वनडे सीरीज की शुरुआत से पहले बुमराह से प्रेस कांफ्रेंस के दौरान पूछा गया था कि क्या वे भी कप्तान बनना चाहते हैं? इस सवाल के जवाब में बुमराह ने कहा, "अगर मौका दिया जाता है, तो यह एक सम्मान होगा और मुझे नहीं लगता कि कोई भी खिलाड़ी ना कहेगा और मैं अलग नहीं हूं। चाहे वह कोई भी नेतृत्व समूह हो, मैं हमेशा अपनी सर्वश्रेष्ठ क्षमताओं के साथ योगदान देना चाहता हूं।"  

यह भी पढ़ें: 

विराट कोहली को लेकर शोएब अख्तर ने दिया विवादित बयान- 'अगर मैं विराट की जगह होता तो शादी नहीं करता'

विराट ने फिर की मीडिया से अपील, "अगर वामिका की तस्वीरें क्लिक या प्रकाशित नहीं की जाती हैं तो सराहना करेंगे"

पूर्व स्पिनर शेन वॉर्न ने विराट को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा- "टेस्ट कप्तान के पद से इस्तीफा देते देख दुख हुआ"

 
Read more Articles on