Asianet News HindiAsianet News Hindi

IND vs NZ: पिच बहुत धीमी थी और खिलाड़ियों को आउट करना वास्तव में कठिन था: राहुल द्रविड़

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने कानपुर टेस्ट मैच के पिच को लेकर अहम बयान दिया है। 
 

Head coach Rahul Dravid says, why Indian team not won the first test match-mjs
Author
Kanpur, First Published Nov 30, 2021, 1:59 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच कानपुर में खेला गया पहला टेस्ट मैच ड्रॉ रहा था। इस मैच को लेकर टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने अहम बयान दिया है। द्रविड़ ने कहा, "मुझे लगता है कि आप पांचवें दिन के दौरान भारतीय परिस्थितियों में पिच से थोड़ा अलग उम्मीद करते हैं, लेकिन ऐसा कुछ भी देखने को नहीं मिला। इस खेल में आपको जीतने के लिए कैच पकड़ने होते हैं, लेकिन मुझे लगता है कि भरत के अलावा, ऐसा लगा कि विरोधी खिलाड़ियों को बस बोल्ड या एलबीडब्ल्यू के माध्यम ही आउट किया जा सकता है।" 

धीमी थी पिच: 

हेड कोच ने कहा, "इसके बावजूद, मुझे लगता है कि हमने आखिरी दिन 9 विकेट हासिल करने में बहुत अच्छा काम किया है। मैं पहले भी कानपुर में खेल चुका हूं, लेकिन यह पिच बहुत धीमी थी, इससे पहले मैंने यहां ऐसा अनुभव नहीं किया। आमतौर पर पांचवें दिन पिच से आपको मदद मिलती है, लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ, खिलाड़ियों को आउट करना वास्तव में कठिन था।"

Head coach Rahul Dravid says, why Indian team not won the first test match-mjs

1 विकेट से जीत का स्वाद नहीं चख पाई टीम इंडिया: 

कानपुर टेस्ट में भारत ने न्यूजीलैंड को जीत के लिए 284 रनों का लक्ष्य रखा था। मैच के पांचवें और अंतिम दिन कीवी टीम ने 9 विकेट के नुकसान पर 165 रन बनाए। इस मैच में अंत समय तक खिलाड़ियों और फैंस की सांसे अटकी हुई थी। भारत को जीत के लिए एक विकेट की दरकार थी तो वहीं न्यूजीलैंड को कैसे भी अंत का समय निकालना था। अंत में कीवी टीम हार टालने में सफल रही। भारत ने अपनी पहली पारी में 345 रन बनाए थे जिसके जवाब में न्यूजीलैंड ने 296 रन बनाए थे। इसके बाद भारत ने दूसरी पारी 234/7 रनों पर घोषित की थी।  

भारत की ओर से दूसरी पारी में स्पिनर्स ने शानदार गेंदबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की कमर तोड़ दी थी। रवींद्र जडेजा 4 विकेट लेने में कामयाब रहे तो वहीं रविचंद्रन अश्विन के खाते में 3 विकेट आए। अक्षर पटेल और उमेश यादव ने 1-1 विकेट लिया। दिन के पहले सत्र में भारतीय गेंदबाज खासे संघर्ष करते हुए दिखाई दिए। पहले सत्र में कोई विकेट नहीं गिरा, जबकि दूसरे सत्र में 3 विकेट गिरे। तीसरे और अंतिम सत्र में न्यूजीलैंड के 5 विकेट गिरे। 

द्रविड़ ने स्पोर्टिंग पिच तैयार करने के लिए कानपुर के ग्राउंड्समैन को 35,000 रुपए दिए थे। यह जानकारी उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से दी गई। बतौर हेड कोच यह राहुल द्रविड़ का पहला टेस्ट मैच था। 

यह भी पढ़ें: 

IPL 2022 Retention: हार्दिक पांड्या का पत्ता कटना लगभग तय, श्रेयस अय्यर छोड़ सकते हैं दिल्ली

IND vs NZ: अपना ही रिकॉर्ड तोड़ने वाले अश्विन को भज्जी ने कुछ इस अंदाज में दी बधाई

केविन पीटरसन ने की भारत की प्रशंसा, प्रधानमंत्री को कहा- Thank You Narendra Modi

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios