स्पोर्ट्स डेस्क: अंतराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने मंगलवार को प्लेयर्स ऑफ डेकेड के अवार्ड के लिए खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की है। इसके लिए भारत से विराट कोहली के अलावा रविचंद्रन आश्विन को नॉमिनेट किया गया है। इसकी लिस्ट मंगलवार को जारी की गई है। कोहली और अश्विन के अलावा इस अवार्ड के लिए इंग्लैंड के जो रूट, न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन, ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ, साउथ अफ्रीका के एबी डि विलियर्स और श्रीलंका के कुमार संगकारा को भी नॉमिनेट किया गया है। यानी विराट कोहली और अश्विन को इस अवार्ड के लिए इनसे भिड़ना होगा। 

बेस्ट खिलाडी में भी कोहली का नाम 
पुरुषों के केटेगरी में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी की लिस्ट में ICC ने कोहली, रूट, विलियमसन, स्मिथ, जेम्स एंडरसन, रंगना हेराथ और यासिर शाह को शामिल किया गया है। इसके अलावा भी कोहली का नाम वनडे इंटरनेशनल टीम की लिस्ट में भी डाला गया है। इसमें उनके साथ भारत से धोनी और रोहित शर्मा को भी नामित किया गया है। साथ में सिथ मलिंगा (श्रीलंका), मिशेल स्टार्क (ऑस्ट्रेलिया), डि विलियर्स और कुमार संगाकारा भी लिस्ट में शामिल हैं। 

 

T20 में भी शामिल हैं कोहली 
T20 इंटरनेशनल प्लेयर ऑफ द डेकेड के लिए भी कोहली नामित हैं। इनके साथ इस लिस्ट में भारत के रोहित शर्मा भी शामिल हैं। साथ में मलिंगा, राशिद खान (अफगानिस्तान), इमरान ताहिर (साउथ अफ्रीका), आरोन फिंच (साउथ अफ्रीका) और क्रिस गेल (वेस्टइंडीज) को भी जगह दी गई है। कोहली को एक अन्य केटेगरी के लिए भी नामित किया गया है। स्प्रिरिट ऑफ क्रिकेट अवॉर्ड ऑफ द डेकेड के लिए कोहली के साथ महेंद्र सिंह धोनी, विलियमसन, ब्रेंडन मैकलम (न्यूजीलैंड), मिसबाह-उल-हक (पाकिस्तान), अन्या शरुबसोल (इंग्लैंड), कैथरीन ब्रंट (इंग्लैंड), महेला जयवर्धने (श्रीलंका) और डेनियल विटोरी (न्यूजीलैंड) का नाम नामित किया गया है। अब इन  सबके लिए वोटिंग होगी, जिसके बाद विजेता का चयन किया जाएगा।