Asianet News HindiAsianet News Hindi

IND vs NZ: कीवी स्पिनर एजाज पटेल का बड़ा खुलासा, "मैं एक तेज गेंदबाज बनना चाहता था"

कीवी स्पिनर एजाज पटेल (Ajaz Patel) ने भारतीय स्पिनर आर. अश्विन (R. Ashwin) द्वारा पूछे गए एक सवाल के जवाब में कहा, "मैं निश्चित रूप से एक सीमर बनना चाहता था, अब भी कभी-कभी मेरी इच्छा होती है।" 

IND vs NZ, Ajaz Patel big disclosure, I wanted to be a fast bowler-mjs
Author
Mumbai, First Published Dec 6, 2021, 6:24 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: बीसीसीआई (BCCI) ने वानखेड़े स्टेडियम में मैच के बाद बातचीत करते हुए दो स्पिनरों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया। इस वीडियो में भारत के आर. अश्विन (R. Ashwin) भारतीय मूल कीवी स्पिन एजाज पटेल (Ajaz Patel) का इंटरव्यू लेते दिखाई दे रहे हैं। इस इंटरव्यू में एजाज ने कई अहम बातों का खुलासा किया। एजाज ने कहा, "वानखेड़े में खेलने का सपना देखा और यहां आने और ऐसा कुछ करने में सक्षम होना बहुत खास है।" 

 

 

अश्विन ने बाएं हाथ के स्पिनर की प्रशंसा करते हुए कहा, "नियति ने भी उनकी उपलब्धि में अपनी भूमिका निभाई।" 

वैसे बहुत कम लोगों को इस बात की जानकारी है कि एजाज ने एक तेज गेंदबाज के रूप में शुरुआत की थी। इसी पर अश्विन से उनसे रोचक सवाल पूछा, "क्या आप अब भी चाहते हैं कभी-कभी कुछ सीम गेंदबाजी कर सकें।" 

एजाज ने इस सवाल का जवाब बड़े ही रोचक अंदाज में दिया। उन्होंने कहा, "आप मुझे अपने बगल में खड़े देखते हैं, मेरे पास वास्तव में एक तेज गेंदबाज बनने के लिए ऊंचाई नहीं है। मैंने लगभग 10 साल पहले स्पिन किया था और तब से यह एक विशेष यात्रा रही है। न्यूजीलैंड में, मैं निश्चित रूप से एक सीमर बनना चाहता था, अब भी कभी-कभी मेरी इच्छा होती है। मैं जहां हूं वहां का बहुत आभारी हूं।" 

टीम इंडिया ने एजाज को भेंट की जर्सी: 

सोमवार को मैच के बाद एजाज पटेल को उनकी उपलब्धि पर भारतीय टीम ने सभी खिलाड़ियों द्वारा किए गए हस्ताक्षर वाली जर्सी भेंट की। भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने पटेल को जर्सी भेंट की। एजाज टेस्ट क्रिकेट इतिहास में इंग्लैंड के जिम लेकर (1956) और भारत के अनिल कुंबले (1999) के बाद एक पारी में 10 विकेट लेने वाले तीसरे खिलाड़ी हैं। 

भारतीय टेस्ट क्रिकेट इतिहास की सबसे बड़ी जीत: 

टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को मुंबई में खेले गए टेस्ट सीरीज के दूसरे और अंतिम मैच में 372 रनों के विशाल अंतर से हराकर इतिहास रचा। ये भारतीय टेस्ट क्रिकेट इतिहास की रनों के लिहाज से सबसे बड़ी जीत रही। इससे पहले भारत की टेस्ट मैचों में रनों के लिहाज से सबसे बड़ी जीत 337 रनों की थी जो उसने 3 दिसंबर, 2015 को साउथ अफ्रीका के खिलाफ दिल्ली में दर्ज की थी। भारत में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम की पिछले आठ मैचों में ये 7वीं जीत रही। बतौर टेस्ट कप्तान कोहली की ये 39वीं जीत रही। इसके अलावा न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत में बतौर कप्तान कोहली की ये लगातार चौथी जीत रही। 

यह भी पढ़ें: 

IND vs NZ: 10 विकेट लेकर छा गए एजाज, 10 बार शून्य पर आउट हुए विराट...इन रिकॉर्ड्स के लिए याद रखी जाएगी सीरीज

IND vs NZ: टीम इंडिया ने दर्ज की भारतीय क्रिकेट इतिहास की सबसे बड़ी जीत, जानें- 5 सबसे बड़ी जीतों का रिकॉर्ड

IND vs NZ: भारतीय सरजमीं पर अश्विन ने बनाया ने शानदार रिकॉर्ड, अब बस कुंबले से पीछे, देखें- Record List

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios