Asianet News HindiAsianet News Hindi

पूर्व कप्तान Kohli और कप्तान Rohit Sharma ने मांगी BCCI से छुट्टी: घरेलू सरजमीं पर न्यूजीलैंड से है मुकाबला

भारत और न्यूजीलैंड के बीच घरेलू पिच पर खेले जाने वाले मैचों का शेड्यूल जारी किया जा चुका है। टी-20 सीरीज का पहला मैच 17 नवंबर को जयपुर में होगा। 

India and New Zealand Test and T-20 series from 17th November, Virat Kohli and Rohit Sharma ask for rest, Ajinkya Rahane Captain Kanpur test match DVG
Author
New Delhi, First Published Nov 11, 2021, 7:22 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क. टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) से बाहर होने के बाद टीम इंडिया का टी-20 सीरीज न्यूजीलैंड (NewZealand) से होने वाला है। ऐन वक्त पर टी-20 के लिए भारतीय टीम (team India) के घोषित कप्तान ने आराम कहने की बात कहते हुए बीसीसीआई (BCCI) से पहले टेस्ट के लिए छुट्टी मांग ली है। घरेलू सरजमीं पर तीन टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान बीते दिनों किया गया था। कप्तान रोहित शर्मा को बनाया गया था। दोनों देशों के बीच दो टेस्ट भी होने हैं, पहले टेस्ट के लिए कप्तान अजिंक्य रहाणे होंगे। 

विराट कोहली ने भी मांगा है आराम

टी-20 वर्ल्ड कप तक भारतीय टीम की कप्तान करने वाले विराट कोहली (Virat Kohli) ने विश्व कप के बाद कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया था। विश्व कप से बाहर होने के बाद शुरू हो रही भारत-न्यूजीलैंड टी-20 सीरीज के लिए रोहित शर्मा की तरह पूर्व कप्तान विराट कोहली ने भी आराम का मौका मांगा है। विराट ने पहले टेस्ट से छुट्टी मांग ली है।

अजिंक्य रहाणे को बनाया गया टेस्ट टीम का कप्तान

दरअसल, विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद रोहित शर्मा को कप्तान बनाने पर विचार चल रहा था। टी-20 टीम के लिए उनको कप्तान बना ही दिया गया था, टेस्ट टीम का भी कमान उनको सौंपा जाने वाला था। लेकिन अब उनके आराम करने की मांग के बाद अजिंक्य रहाणे को टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया है। रहाणे टीम के उप-कप्तान थे। टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे को कानपुर टेस्ट के लिए कप्तान बनाया जा सकता है। 

जानिए मैच का शेड्यूल

भारत और न्यूजीलैंड के बीच घरेलू पिच पर खेले जाने वाले मैचों का शेड्यूल जारी किया जा चुका है। टी-20 सीरीज का पहला मैच 17 नवंबर को जयपुर में होगा। जबकि दूसरा मैच 19 नवंबर को रांची और आखिरी मैच 21 नवंबर को कोलकाता में खेला जाएगा। इसी तरह टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मैच का शुभारंभ 25 नवम्बर को होगा। यह मैच कानपुर में खेला जाएगा। दूसरा टेस्ट 3 दिसंबर से 7 दिसंबर के बीच मुंबई में होगा।

ये भी पढ़ें- 

IND vs NZ T20: न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान, रोहित को कप्तानी

T20 WC 2021, 1st semifinal, Eng vs NZ: 10 फोटो में देखें डिफेंडिंग चैंपियन की हार और कीवियों की जीत का सफर

विराट-अनुष्का की बेटी को रेप की धमकी देने वाला सॉप्टवेयर इंजीनियर गिरफ्तार, वजह जानकर आप रह जाएंगे हैरान

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios