Asianet News HindiAsianet News Hindi

IND vs NZ: कोलकाता में क्लीन स्वीप के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया, राहुल द्रविड़ ने की पिच की जांच

कोलकाता में टीम इंडिया क्लीन स्वीप के इरादे से उतरगी। वहीं, सीरीज हार चुके न्यूजीलैंड की टीम के लिए यह पलटवार का मौका होगा। यहां ओस बड़ा फैक्टर होगा।

india new zealand t20 match eden gardens kolkata
Author
Kolkata, First Published Nov 21, 2021, 3:59 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कोलकाता। भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा और आखिरी टी20 मैच (T20 Match) आज शाम 7 बजे कोलकाता के प्रसिद्ध ईडन गार्डन्स (Eden Gardens) मैदान में खेला जाएगा। मैच के लिए दोनों टीमें कोलकाता पहुंच गईं हैं। भारतीय टीम के खिलाड़ी शनिवार शाम कोलकाता पहुंचे। होटल पहुंचने के थोड़ी देर बाद इंडियन टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) पिच की जांच करने मैदान में पहुंचे।

ईडन गार्डन्स के पिच क्यूरेटर सुजन मुखर्जी ने कहा कि पिच अच्छी और ठोस है। इसपर अधिक रन बनेंगे। उम्मीद है कि 160 से अधिक का स्कोर एक टीम बनाएगी। बता दें कि भारत न्यूजीलैंड के साथ हो रहे तीन मैचों के टी20 सीरीज में 2-0 से आगे है। कोलकाता में टीम इंडिया क्लीन स्वीप के इरादे से उतरगी। वहीं, सीरीज हार चुके न्यूजीलैंड की टीम के लिए यह पलटवार का मौका होगा। भारत के पूर्व कप्तान और BCCI के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा है कि कोलकाता में ओस बड़ा फैक्टर होगा। इसके प्रति दोनों ही टीमों को सावधान रहना होगा।

कोलकाता में टॉस की भूमिका अहम रहने वाली है। ओस के अलावा ईडन गार्डन्स का रिकॉर्ड भी रन चेज करने वाली टीमों के साथ रहा है। रनचेज करते हुए टीम ने यहां 7 मैच में से 5 जीते हैं। भारत ने कोलकाता में आखिरी T20 वेस्ट इंडीज के खिलाफ खेला था, जिसे उसने 5 विकेट से जीता था।

 

ये भी पढ़ें

IND vs NZ T20: चहल एक प्रतिभाशाली गेंदबाज हैं, उन्हें टीम में होना चाहिए: मदन लाल

Hasan ने फेंकी 219 KM/PH की गेंद! क्या टूट गया Akhtar का सबसे तेज Ball का रिकॉर्ड? सोशल मीडिया पर मचा बवाल

IND vs NZ 2nd T20: Chahal TV पर मस्ती करते नजर आए युजी-हर्षल, चहल ने कहा- ले लो भाई MOM अवार्ड, केएल को दे दो

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios