Asianet News HindiAsianet News Hindi

रो-HIT का चला जादू: अपने ही शॉट से हैरान हो गए कैप्टन शर्मा, हर बल्लेबाज ने दिखाए तेवर, गेम हुआ इंडिया के फेवर

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच हुए दूसरे टी20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया (Team Australia) को हार का सामना करना पड़ा है। वहीं टीम इंडिया (Team India) ने यह महत्वपूर्ण मुकाबला जीतकर सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। 
 

India vs australia team india captain rohit sharma says he played amazing shots mda
Author
First Published Sep 24, 2022, 12:52 AM IST

India Beat Australia in 2nd T20. नागपुर के विदर्भ क्रिकेट ग्राउंड का मैदान इतना गीला हो गया था कि गेंद टप्पा खाने के बाद लुढ़क जा रही थी। यही वजह थी कि टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने चौका मारने का जोखिम ही नहीं उठाया और सीधा स्टेडियम की उंचाई तक गेंद मारने की कोशिश की। मैन ऑफ द मैच का खिताब पाने वाले रोहित शर्मा ने मैच के बाद कहा कि उन्होंने एक ऐसा शॉट मारा था जिसके बाद वे खुद हैरान हो गए थे कि यह कैसे हो गया। खैर, ये मुकाबला भारत ने शानदार तरीके से 6 विकेट से जीत लिया। 

ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 90 रन
बारिश की वजह से नागपुर क्रिकेट ग्राउंड का आउटफील्ड इतना गीला हो गया था कि रात को साढ़े 9 बजे मैच शुरू हो सका। भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और बेझिझक पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच ने 15 गेंद पर 31 रन की धमाकेदार पारी खेली। फिर विकेटकीपर मैथ्यू वेड ने शानदार चौके-छक्के जड़कर टीम का स्कोर 90 रनों तक पहुंचा दिया। 8 ओवर में 91 रन का लक्ष्य कोई छोटा नहीं था लेकिन भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने पहले ही ओवर में धमाका करके इस स्कोर बेहद छोटा साबित कर दिया।

India vs australia team india captain rohit sharma says he played amazing shots mda

ओस की वजह से हुई परेशानी 
मैच समाप्त होने के बाद मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजे गए रोहित शर्मा ने कहा कि जिस तरह का शॉट मैंने खेला वह देखकर मैं खुद हैरान हो गया था कि यह कैसे हुआ। कैप्टन रोहित ने कहा कि हम गेंदबाजी करते समय एक तरह की रणनीति पर कायम थे। हालांकि 8वें यानी पारी के अंतिम ओवर में मैथ्यू वेड ने 3 जोरदार छक्के जड़कर हमारी रणनीति को बिगाड़ दिया था लेकिन हमें भरोसा था कि जीत हमारी होगी। रोहिन ने कहा कि उस ओवर में ओस की वजह से कुछ गेंदें फुल टॉस पड़ीं जिसपर ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर वेड ने रन जुटाए। 

कार्तिक-बुमराह पर क्या कहा
टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि दिनेश कार्तिक टीम में मध्यक्रम के बल्लेबाज के तौर पर खेल रहे हैं और मैच में उन्होंने सिर्फ 2 गेंद खेलकर 10 रन बटोरे। यही फिनिशर का काम होता है। टीम मैनेजमेंट कार्तिक के इस अंदाज से बेहद खुश है क्योंकि उन्होंने वही किया जिसके लिए वे जाने जाते हैं। रोहित ने बुमराह के बारे में कहा कि वे पूरी तरह से फिट हैं और हम यहीं चाहते हैं कि वे आने वाले मैचों में इसी तरह का खेल दिखाएं।

यह भी पढ़ें

भारत V/S ऑस्ट्रेलिया: बुमराह की गेंद पर बोल्ड होकर कैप्टन फिंच ने दी बधाई, करिश्माई यार्कर पर धड़ाम हुए स्मिथ
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios