Asianet News HindiAsianet News Hindi

इंडिया बनाम साउथ अफ्रीका: तीन मैचों की सीरीज में पहली भिडंत आज, जानें कब, कहां और कैसे देखें यह रोमांचक मैच

ऑस्ट्रेलियाई टीम को 3 मैचों की टी20 सीरीज हराने के बाद बुधवार को भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच पहला टी20 मैच खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की यह सीरीज खेली जाएगी। दोनों टीमें जीतने के लिए दमखम लगाएंगी। 
 

india vs south africa t20 series 1st match today know venue live streaming and team details mda
Author
First Published Sep 28, 2022, 5:50 AM IST

India vs South Africa T20. अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत के सामने अब दक्षिण अफ्रीका जैसी मजबूत टीम होगी। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 टी20 मैच खेले जाएंगे। इस सीरीज का पहला मुकाबला आज तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा। जहां टीमें पहुंच चुकी हैं। भारत चाहेगा कि ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद साउथ अफ्रीका को भी हराए और विनिंग नोट के साथ वर्ल्ड कप में शामिल हो। आप भी जानें कब, कहां और कैसे देख सकते हैं यह मुकाबला...

क्या है दोनों टीमों का मैच शेड्यूल
भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टी20 मैच खेले जाएंगे। इसका पहला मुकाबला आज तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इसके बाद तीन दिनों का गैप है और दूसरा मुकाबला गांधी जयंती यानी 2 अक्टूबर को असम के बारसपारा क्रिकेट स्टेडियम में होगा। सीरीज का अंतिम और तीसरा टी20 मुकाबला मध्य प्रदेश के इंदौर स्थित होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में 4 अक्टूबर को खेला जाएगा। सभी मैच भारतीय समयानुसार शाम को 7 बजे खेले जाएंगे। 

कहां देख सकते हैं यह मुकाबला
भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाली 3 टी20 मैचों की सीरीज के सभी मुकाबले स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देखे जा सकते हैं। चैनल पर मैच का लाइव टेलीकास्ट किया जाएगा। जबकि मोबाइल पर देखने के लिए डिज्नी हॉटस्टार पर लॉगइन करना होगा। साथ ही इस मैच का लाइव अपडेट्स हमारे ब्लॉग पर भी लिया जा सकता है। दोनों टीमें अपने बेस्ट प्लेयर के साथ मैदान पर उतरेंगी और दोनों ही टीमें जीत के साथ विश्व कप में जाना चाहेंगी। दोनों टीमों के खिलाड़ी इस सीरीज में अपनी फार्म वापसी के साथ वर्ल्ड कप में जाना चाहेंगे।

 यह है साउथ अफ्रीका का पूरा शेड्यूल

  • 28 सितंबर को पहला टी20- ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम तिरुवनंतपुरम में शाम 7 बजे
  • 02 अक्टूबर को दूसरा टी20– बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम गुवाहाटी में शाम 7 बजे
  • 04 अक्टूबर को तीसरा टी20– होल्कर क्रिकेट स्टेडियम इंदौर में शाम 7 बजे
  • 06 अक्टूबर को पहला वनडे- इकाना क्रिकेट स्टेडियम लखनऊ में दोपहर 1:30 बजे
  • 09 अक्टूबर को दूसरा वनडे- JSCA इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्प्लेक्स रांची में दोपहर 1:30 बजे
  • 11 अक्टूबर को तीसरा वनडे- अरुण जेटली स्टेडियम नई दिल्ली में दोपहर 1:30 बजे

india vs south africa t20 series 1st match today know venue live streaming and team details mda

भारतीय टीम प्लेइंग इलेवन
भारतीय टीम में रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, रिषभ पंत, दिनेश कार्तिक, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह शामिल हैं।

दक्षिण अफ्रीका प्लेइंग इलेवन
साउथ अफ्रीका की टीम में टेम्बा बावुमा, क्विंटन डी कॉक, रीजा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, केशव महराज, जेनमैन मालन, एडम मार्करम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिक नार्टजे, वेन पार्नेल, एंडिले फेहलुकवेओ, ड्वेन प्रिटोरियस, कसिगो रबाडा और तबरेज शम्सी शामिल हैं। 

यह भी पढ़ें

इंडिया V/S ऑस्ट्रेलिया 2nd T20: कैसे रूकेगा कंगारूओं का विजय रथ? क्या ट्रैक पर लौटेगी इंडियन बॉलिंग-फील्डिंग
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios