Asianet News HindiAsianet News Hindi

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज रद्द, फिर से भारत आकर दौरा पूरा करेगी अफ्रीकी टीम

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के चलते BCCI ने भारत और अफ्रीका के बीच चल रही वनडे सीरीज के बचे हुए दो मैच रद्द कर दिए गए हैं। इससे पहले सीरीज के दोनों मैचों में दर्शकों को स्टेडियम के अंदर जाने की अनुमति नहीं दी गई थी पर, अब इन दोनों मैचों को रद्द करने का फैसला किया गया है।

indvsSA ODI series cancelled due to corona virus KPB
Author
New Delhi, First Published Mar 13, 2020, 6:00 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp


नई दिल्ली. कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के चलते BCCI ने भारत और अफ्रीका के बीच चल रही वनडे सीरीज के बचे हुए दो मैच रद्द कर दिए गए हैं। BCCI ने बयान जारी कर कहा कि अफ्रीकी टीम फिर से भारत आकर यह सीरीज खेलेगी। दोनों बोर्ड बातचीत कर जल्द ही शेड्यूल का एलान करेंगे।  इससे पहले सीरीज के दोनों मैचों में दर्शकों को स्टेडियम के अंदर जाने की अनुमति नहीं दी गई थी पर, अब इन दोनों मैचों को रद्द करने का फैसला किया गया है। तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच बारिश में धुल गया था और अब बाकी के दोनों मैच रद्द कर दिए गए हैं। इससे साफ है कि कोरोना के खतरे के बीच अपनी जान जोखिम में डालकर भारत आए अफ्रीकी खिलाड़ी बिना कोई गेंद खेले वापस अपने देश लौट जाएंगे।  

इससे पहले भी फुटबाल के मैच बिना दर्शकों के खेले गए हैं। दिल्ली में सरकार ने सभी सिनेमाघरों को भी बंद करवा दिया है। आपको बता दें कि भारत के मैदान फैंस के जबरदस्त सपोर्ट के लिए जाने जाते हैं। यहां टेस्ट मैच में भी अच्छी खासी मात्रा में दर्शक आते हैं और क्रिकेट के लिए शानदार माहौल बनता है, पर कोरोना के चलते अब ऐसा नहीं हो पा रहा है। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज के मैच भी खाली मैदानों पर खेले जा रहे हैं।  

15 अप्रैल तक टला IPL 
इसी महीने के अंत तक IPL की भी शुरुआत होनी है, पर कोरोना के चलते इस टूर्नामेंट को भी 15 मार्च तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। अगर क्रिकेट बोर्ड चाहे तो बाद में भी यह टूर्नामेंट खेला जा सकता है। वहीं कुछ लोग विदेश में भी इस टूर्नामेंट को आयोजित कराने की बात कह रहे हैं। भारतीय क्रिकेट बोर्ड अफ्रीका के खिलाफ होने वाले वनडे मैचों की तरह IPL में भी बिना दर्शकों के मैच करा सकता है और इनका प्रसारण सिर्फ टीवी में होगा। हालांकि इससे हर फ्रेंचाइजी की कमाई पर भी खासा असर पड़ेगा। 

15 अप्रैल तक भारत नहीं आ पाएंगे विदेशी खिलाड़ी ?

भारत में कोरोना के अधिकतर मामले विदेशों से आने वाले नागरिकों में पाए जा रहे हैं। देश में अब तक कुल 81 मरीजों की पुष्टि हो चुकी है, जिसके कारण सरकार ने 15 अप्रैल तक के लिए सभी विदेशी नागरिकों का वीजा निरस्त कर दिया है। हालांकि इसमें विशेष काम से भारत के अंदर आने वाले नागरिकों को छूट दी गई है, पर क्रिकेटर्स इसमें शामिल नहीं है। इस वजह से भारतीय क्रिकेट बोर्ड IPL को मार्च तक के लिए स्थगित कर दिया है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios