Asianet News Hindi

Punjab vs Chennai: चेन्नई सुपर किंग्स ने छह विकेट से पंजाब किंग्स को हराया

आईपीएल के 14वें सीजन (IPL 2021) का आठवां मैच शुक्रवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में पंजाब किंग्स और चैन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया। 

IPL 2021: Punjab kings vs Chennai super kings, 8th Match - Live Cricket Score, Commentary dva
Author
Mumbai, First Published Apr 16, 2021, 11:25 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : आईपीएल के 14वें सीजन (IPL 2021) के आठवें मैच में पंजाब किंग्स को हराकर चेन्नई सुपर किंग्स ने पहली जीत हासिल कर ली है। सीएसके के गेंदबाज दीपक चाहर की धारदार गेंदबाजी और मोइन अली के शानदार 46 रनों की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स ने पंजाब को छह विकेट से हराया। 

टाॅस जीतकर कप्तान धोनी ने पंजाब को बल्लेबाजी को न्योता दिया

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टाॅस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की टीम शुरू से लड़खड़ाती रही। चेन्नई के गेंदबाज दीपक चाहर की स्विंग गेंदों ने पंजाब के बल्लेबाजों को खूब परेशान किया। दीपक ने शुरुआती ओवरों में ही चार बल्लेबाजों को पैवेलियन भेज पंजाब के बल्लेबाजों को दबाव में ला दिया। हालांकि, पंजाब के शाहरुख खान ने पारी को संभाला और 47 रन बनाने के साथ पंजाब के स्कोर को सम्मानजनक 100 रनों तक पहुंचाया। लेकिन सैम करने की एक गेंद पर रविंद्र जडेजा ने लपक लिया। शाहरुख अपना पहला अर्धशतक बनाने से चूक गए। पंजाब ने आठ विकेट गंवाकर 106 रन बनाया।

चेन्नई ने आसानी से जीत हासिल कर ली

107 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की टीम ने धीमी शुरूआत की। सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड महज पांच रन बनाकर लौट गए। हालांकि, एक छोर पर फाफ डुप्लेक्सी अंत तक जमे रहे। उनको साथ देने आए मोइन अली ने भी जोरदार साझेदारी निभाई। डुप्लेक्सी ने तीन बाउंड्री और एक सिक्सर की सहायता से 33 गेंदों पर नाबाद 36 रन बनाए। उधर, मोइन अली ने सात बाउंड्री और एक सिक्सर की सहायता से 31 गेंदों पर शानदार 46 रन बनाए। मोइन अर्धशतक लगाते इसके पहले मुरुगन अश्विन की गेंद पर शाहरुख ने लपक लिया। चेन्नई ने 16वें ओवर में दो गेंद बाकी रहते चार विकेट गंवाकर मैच जीत लिया। 

Punjab Vs Chennai का लाइव स्कोर जानने के लिए यहां क्लिक करिए

पंजाब किंग्स का प्लेइंग इलेवन
केएल राहुल (c, wk), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, दीपक हुड्डा, निकोलस पूरन, शाहरुख खान, झे रिचर्डसन, मुरुगन अश्विन, रिले मेरेडिथ, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह।

सीएसके का प्लेइंग इलेवन
रुतुराज गायकवाड़ / रॉबिन उथप्पा, फाफ डु प्लेसिस, मोइन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, रविंद्र जडेजा, एमएस धोनी (c, wk), सैम करन, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios