Asianet News Hindi

IPL 2021: Rajasthan Royals को लगा बड़ा झटका, ये दिग्गज खिलाड़ी हुआ टीम से बाहर

राजस्थान रॉयल्स के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स IPL से बाहर हो गए है। मैच के दौरान रियान पराग की गेंद पर क्रिस गेल को आउट करते वक्त टेम्बलिंग कैच लेने के दौरान उनके बाएं हाथ की तर्जनी उंगली टूट गई थी।

IPL 2021: Rajasthan Royals All-Rounder Ben Stokes Ruled Out Of Series Beacuse of Broken Finger dva
Author
Mumbai, First Published Apr 14, 2021, 7:52 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) IPL से बाहर हो गए है। दरअसल, 12 अप्रैल को पंजाब किंग्स के खिलाफ उंगली में चोट लग गई थी। मैच के दौरान रियान पराग की गेंद पर क्रिस गेल को आउट करते वक्त टेम्बलिंग कैच लेने के दौरान उनके बाएं हाथ की तर्जनी उंगली टूट गई थी। इसके बाद उनका ये सीजन खेलना मुश्किल लग रहा है। हालांकि वह फिलहाल 1 हफ्ते तक अपनी टीम के साथ मुंबई में रुकेंगे और बाकी प्लेयर्स को सपोर्ट करेंगे। 

राजस्थान रॉयल्स ने उनकी चोट को लेकर ट्वीट किया और लिखा कि 'कल रात के खेल में टूटी उंगली के बाद बेन स्टोक्स को आईपीएल से बाहर कर दिया गया। वह रॉयल्स के साथ रहेंगे और आने वाले मैचों में ग्रुप के बाकी खिलाड़ियों का समर्थन करेंगे।'

पहले मैच में महंगे साबित हुए थे स्टोक्स
सोमवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मैच में बेन स्टोक्स ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाए थे। पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में बेन स्टोक्स ने एक ओवर गेंदबाजी भी की थी और 12 रन दिए थे। इसके साथ ही ओपनिंग करने उतरे स्टोक्स बिना खाता खोले आउट हो गए थे। बता दें कि ये मैच राजस्थान रॉयल्स 4 रनों से हार गया था। 

स्टोक्स से पहले आर्चर भी हुए टीम से बाहर 
जोफ्रा आर्चर राजस्थान रॉयल्स टीम के प्रमुख गेंदबाज हैं। वह आईपीएल से पहले ही टीम से बाहर हो गए थे। आर्चर (Jofra Archer) की दाहिनी कोहनी में चोट लगी थी। इससे पहले वह भारत के खिलाफ वनडे मैच भी नहीं खेल पाए थे। लेकिन कहा जा रहा है, कि वह इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के आखिरी मैचों में टीम का हिस्सा बन सकते हैं। बेन स्टोक्स जो पहले ही मैच में चोटिल हो गए, ऐसे समय टीम को जोफ्रा आर्चर जैसे खिलाड़ी की जरुरत है।

ऐसा रहा स्टोक्स का आईपीएल करियर
बेन स्टोक्स के अबतक के आईपीएल करियर की बात की जाए तो, उन्होंने कुल 43 मैच में 920 रन बनाए है, जिसमें 102 नाबाद उनका बेस्ट स्कोर है। वहीं, 43 मैचों में उन्होंने 28 विकेट भी अपने नाम किए है।  

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios