Asianet News HindiAsianet News Hindi

IPL 2022, PBKS vs CSK: चेन्नई पर भारी पड़े पंजाब किंग्स, धवन के रनों के शिखर को छू न सके सुपर किंग्स

PBKS vs CSK: टाटा आईपीएल 2022 के 38वें मैच में पंजाब किंग्स का मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स से हुआ। इस मुकाबले में चेन्नई को पंजाब के सामने मुंह की खानी पड़ी।

IPL 2022, CSK vs PBKS: Chennai super kings and Punjab kings match preview records playing 11 and more dva
Author
Mumbai, First Published Apr 25, 2022, 11:35 AM IST

स्पोर्ट्स डेस्क : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के 15वें सीजन के 38वें मैच में पंजाब किंग्स (Pujab Kings) का सामना चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) से सोमवार को बानखेडे स्टेडियम में हुआ। इस मुकाबले में चेन्नई को एक बार फिर हार का सामना करना पड़ा। पंजाब को इस सीजन की चौथी जीत हासिल हुई तो चेन्नई को छठीं हार का मुंह देखना पड़ा। पंजाब ने यह मुकाबला 11 रनों से जीत लिया। 

रायडु का अर्धशतक भी काम न आया

पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब ने शिखर धवन की हाफ सेंचुरी की बदौलत 187 रन बनाएं। पंजाब ने चार विकेट के नुकसान पर निर्धारित बीस ओवर्स में यह स्कोर खड़ा किए। लेकिन चेन्नई की टीम यह स्कोर पार न कर सकी। सीएसके के बल्लेबाज निर्धारित बीस ओवर्स में महज 176 रन ही बना सके। चेन्नई के अंबाती रायडु ने 39 गेंदों पर शानदार 78 रन बनाएं लेकिन जीत के लक्ष्य से पीछे ही रह गए। रायडु ने सात चौक्के और छह सिक्सर भी लगाए। 

क्या कहते हैं आंकड़े 

आईपीएल के 15 साल के इतिहास में चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स के बीच कुल 27 मुकाबले खेले गए हैं। जिसमें सीएसके की टीम आगे चल रही है उसे 15 मुकाबलों में जीत मिली है। तो वहीं, पंजाब किंग्स ने 12 मैच जीते हैं। दोनों टीमों के बीच अगर पिछले 6 मुकाबले देखे जाए, तो चेन्नई ने 4 बार जीत दर्ज की है और पंजाब को पिछले साल केवल 2 जीत मिली थी। पहली जीत वक्त पंजाब की कप्तानी केएल राहुल के हाथों में थी। तो वहीं सीएसके की टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी थे।

IPL 2022 में अबतक दोनों टीमों की परफॉर्मेंस

पंजाब किंग्स को फिलहाल टाटा आईपीएल के इस सीजन के प्वाइंट्स टेबल में छठवें स्थान पर है। चेन्नई सुपर किंग्स की यह छठीं हार है। पंजाब किंग्स ने टाटा आईपीएल के इस सीजन में 8 मैच खेले है, जहां उन्होंने 4 मैच जीते, जबकि चेन्नई सुपर किंग्स ने भी इस सीजन में 8 मैच खेले जहां उन्होंने सिर्फ दो मैच जीते। चेन्नई सुपर किंग्स ने अपना आखिरी मैच मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेला जहां उसने 3 विकेट से जीत दर्ज की थी।

इसे भी पढ़ें- बचपन में बाप ने मां को छोड़ा, अकेले उठाई घर की जिम्मेदारी, इतनी मुश्किल में कटे खिलाड़ी के दिन, आज है करोड़पति

IPL 2022 LSG vs MI: कप्तान लोकेश राहुल के नाबाद शतक से लखनऊ की जीत, 8th मैच हारी 5बार की चैंपियन मुंबई

पहले जख्म फिर मरहम: पोलार्ड को चलता कर इस तरह से उन्हें चूमते नजर आए क्रुणाल पांड्या, देखें वीडियो

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios