Asianet News HindiAsianet News Hindi

IPL 2022: 20 करोड़ की सैलरी के साथ आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन सकते हैं केएल राहुल

आईपीएल (IPL) की नई टीम लखनऊ ने टीम इंडिया (Team India) के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) टीम में शामिल करने के लिए 20 करोड़ रुपए की सैलरी ऑफर की है। 

IPL 2022: KL Rahul can become the most expensive player in IPL history with a salary of 20 crores
Author
New Delhi, First Published Nov 30, 2021, 6:48 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय क्रिकेटर केएल राहुल (KL Rahul) आईपीएल (IPL) इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन सकते हैं। आईपीएल की नई टीम लखनऊ ने उन्हें 20 करोड़ की भारी भरकम सैलरी ऑफर की है। लखनऊ फ्रेंचाइजी राहुल को अपने साथ जोड़ने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है। राहुल भी पूरी तरह से पंजाब किंग्स को छोड़ने का मन बना चुके हैं। फ्रेंचाइजी और राहुल के बीच बातचीत जारी है और यह अंतिम चरण में है। अगर राहुल को 20 करोड़ रुपए की सैलरी मिलती है तो वे आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी बन जाएंगे। अब तक आईपीएल में सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाले खिलाड़ी विराट कोहली हैं। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर उन्हें हर सीजन के लिए 18 करोड़ रुपए की सैलरी देता है। 

IPL 2022: KL Rahul can become the most expensive player in IPL history with a salary of 20 crores

भारतीय टीम में केएल राहुल की भूमिका काफी अहम है। वे टी20 टीम के उपकप्तान भी हैं। पिछले कुछ समय से सीमित ओवर क्रिकेट में उनका बल्ला जमकर आग उगल रहा है। ऐसे में उनके जैसे खिलाड़ी को अपने दल में शामिल कर लखनऊ फ्रेंचाइजी अपना पक्ष मजबूत करना चाहेगी। लखनऊ फ्रेंचाइजी पहली बार आईपीएल (2022) में भाग लेगी। इसी साल दो टीमों के लिए लगी बोली में आरपीजीएस ग्रुप (RPSG Group) ने मालिक आरपी राजीव गोयनका ने 7000 करोड़ में लखनऊ की फ्रेंचाइजी हासिल की थी। 

IPL 2022: KL Rahul can become the most expensive player in IPL history with a salary of 20 crores

पंजाब ने अभी तक नहीं किया राहुल को रिटेन: 

इससे पहले केएल राहुल के पंजाब किंग्स के साथ रिश्तों में कुछ खटास भी देखने को मिली थी। कप्तान राहुल की बातों में फ्रेंचाइजी गंभीरता से नहीं ले रही थी और उन पर कई चीजें बेवजह थोपी जा रही थी। इन्हीं सब बातों मे राहुल को पंजाब की टीम छोड़ने पर मजबूर कर दिया है। राहुल काफी पहले ही आईपीएल में नई टीम के साथ जुड़ने के मन बना चुके थे। अब अगर सब कुछ योजना के मुताबिक रहा तो केएल राहुल लखनऊ के लिए अगला आईपीएल सीजन खेलते दिखाई दे सकते हैं। 

IPL 2022: KL Rahul can become the most expensive player in IPL history with a salary of 20 crores

एक समस्या ये भी: 

वैसे राहुल का लखनऊ के साथ जुड़ना इतना भी आसान नहीं है। पंजाब किंग्स की टीम ने बीसीसीआई से लखनऊ फ्रेंचाइजी की शिकायत की है। पंजाब का आरोप है कि लखनऊ फ्रेंचाइजी नियमों के विपरित जाकर केएल राहुल को तोड़ने का प्रयास कर रही है। इस बारे में बीसीसीआई दोनों पक्षों को सुनेगा और उसके बाद कोई निर्णय लेगा। अगर जांच में ऐसा पाया जाता है कि लखनऊ ने नियमों के विपरित जाकर केएल राहुल को अपने साथ जोड़ने का प्रयास किया है तो फ्रेंचाइजी पर बीसीसीआई कार्रवाई भी कर सकता है। 

यह भी पढ़ें: 

IND vs NZ: कीवी टीम ने रोचक अंदाज में कानपुर को कहा 'अलविदा', सोशल मीडिया पर शेयर किया वीडियो

Ashes Series: कोरोना के सख्त प्रोटोकॉल के चलते रद्द हो सकता है 5वां एशेज टेस्ट

IND vs NZ: मुंबई टेस्ट में अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा में से किसी एक का कट सकता है पत्ता

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios