Asianet News Hindi

पहले श्रीलंका को बांग्लादेश से दिलाई जीत फिर ली वनडे मैच से मलिंगा ने 'विदाई'

श्रीलंका क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को बांग्लादेश से वनडे मैच 91 रनों से जीत लिया। इसके बाद श्रीलंकाई टीम के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने वनडे मैच से 'विदाई' ली।

lasith malinga retired from One day cricket match, Sri lanka Won first one day match to bangladesh
Author
Colombo, First Published Jul 27, 2019, 11:25 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कोलंबो.  श्रीलंका क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को बांग्लादेश से वनडे मैच 91 रनों से जीत लिया। इसके बाद श्रीलंकाई टीम के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने वनडे मैच से 'विदाई' ली। मलिंगा ने कॅरियर के आखिरी मैच 9.2 ओवर में 2 ओवर मेडन निकाले और 38 रन देकर 3 विकेट भी झटके। जिसमें 2 विकेट तो बांग्लादेश के  ओपनर बल्लेबाजों का था। इनका विकेट हासिल कर उन्होंने श्रीलंका की जीत की कहानी लिखी। 

मलिंगा हुए भावुक

मैच जीतने के बाद मलिंगा भावुक हुए और उन्होंने कहा कि उन्हें लगता है कि यह सही वक्त है जब मलिंगा को रिटायर हो जाना चाहिए। वे पिछले 15 साल से देश के लिए क्रिकेट खेल रहे हैं। इसके आगे क्रिकेटर ने कहा कि अब उन्हें आगे बढ़ जाना चाहिए।  क्योंकि 2023 के हिसाब से टीम को तैयारी भी करनी है। इसलिए इस मैच के साथ ही उनका टाइम भी ओवर हो गया।

श्रीलंका ने की थी पहले बल्लेबाजी 

श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 314 रन बनाए थे। इसमें कुशल परेरा ने 111 और एंजेलो मैथ्यूज ने 48 रनों का योगदान दिया। बांग्लादेश की टीम 41.4 ओवरों में 223 रनों पर ही ढेर हो कर मैच हार गई। इसके साथ ही श्रीलंका ने 3 मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है।

अनिल कुंबले का तोड़ा रिकॉर्ड

यह मैच मलिंगा का आखिरी मैच तो था ही लेकिन उनके लिए यादगार रहेगा। क्योंकि इस मैच में तीन विकेट लेकर वे वनडे में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं। भारतीय खिलाड़ी अनिल कुंबले के वनडे में 337 विकेट हैं। वहीं मलिंगा ने अपने वनडे कॅरियर का अंत 338 विकेटों के साथ किया। वनडे में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में मलिंगा ने 9वें स्थान पर अपनी जगह बनाई है। इस लिस्ट में पहले स्थान पर मुथैया मुरलीधरन (534 विकेट) और दूसरे स्थान पर पाकिस्तान के गेंदबाज वसीम अकरम (502 विकेट) का नाम आता है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios