Asianet News Hindi

मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड ग्राउंड पर सेमी मैच के दौरान नहीं उड़ेगा कोई भी विमान

ओल्ड ट्रैफर्ड ग्राउंड के ऊपर से किसी भी तरह के विमान उड़ने की अनुमति आईसीसी ने नहीं दी है। न्यूजीलैंड और भारत के बीच वर्ल्डकप 2019 का पहला सेमीफाइनल मैच खेला जा रहा है। 

manchester old trafford ground turn into no fly zone during ind nz semifinal match
Author
Manchester, First Published Jul 9, 2019, 4:53 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मैनचेस्टर. ओल्ड ट्रैफर्ड ग्राउंड पर वर्ल्डकप 2019 का दूसरा सेमीफाइनल खेला जा रहा है। मैच में टॉस जीतकर न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। लेकिन इस मैच से जुड़ी अहम बात ये है कि इस मैच में ओल्ड ट्रैफर्ड ग्राउंड के ऊपर से किसी भी तरह के विमान उड़ने की अनुमति आईसीसी ने नहीं दी है। 

पूरे मैच के दौरान रहेगा ''NO FLY ZONE''

वर्ल्डकप में दो चूक की घटनाओं के बाद अब इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने बीसीसीआई की नाराजगी के बाद आईसीसी को पत्र लिखा है। ईसीबी ने  बोर्ड से कहा है कि ओल्ड ट्रैफर्ड के ऊपर से मैच के दौरान अब कोई भी विमान नहीं उड़ेगा। पूरे मैच के दौरान ओल्ड ट्रैफर्ड का ये ग्राउंड नो फ्लाई जोन रहेगा।  

क्या है मामला

दरअसल, इंडिया और श्रीलंका के मैच के दौरान ग्राउंड के ऊपर प्लेन से बांधकर भारत विरोधी बैनर लहराए गए थे। जिसकी शिकायत बीसीसीआई ने आईसीसी से की थी। इससे पहले भी 29 जून को अफगानिस्तान और पाकिस्तान के मुकाबले के पहले एक निजी विमान से बैनर दिखाया गया था। जिसमें जस्टिस फॉर बलूचिस्तान का मैसेज लिखा था। इससे नाराज पाकिस्तान समर्थकों ने अफगान दर्शकों से मारपीट की थी।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios