Asianet News HindiAsianet News Hindi

पिछली 5 पारियों में मयंक ने लगाया दूसरा दोहरा शतक, इस घटना ने बदल दी भारतीय ओपनर की जिंदगी

भारतीय टेस्ट टीम के ओपनिंग बल्लेबाज मयंक ने इंदौर में बांग्लादेश के खिलाफ शानदार दोहरा शतक जड़ा। मयंक ने धैर्य के साथ बल्लेबाजी करते हुए अपने करियर में दूसरी बार दोहरा शतक लगाया।

Mayank Agrawal second Double ton in last 4 matches
Author
Indore, First Published Nov 15, 2019, 4:45 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

इंदौर. भारतीय टेस्ट टीम के ओपनिंग बल्लेबाज मयंक ने इंदौर में बांग्लादेश के खिलाफ शानदार दोहरा शतक जड़ा। मयंक ने धैर्य के साथ बल्लेबाजी करते हुए अपने करियर में दूसरी बार दोहरा शतक लगाया। अपनी पारी में मयंक ने कई रिकॉर्ड बनाए और ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी सर डॉन ब्रैडमैन को भी पीछे छोड़ दिया। मयंक लंबे समय से भारतीय टीम का दरवाजा खटखटा रहे थे, पर उन्हें भारतीय टीम में जगह नहीं मिल रही थी। इसके बाद मयंक के जीवन में कुछ ऐसा हुआ कि उनकी जिंगदी ही बदल गई। 

मयंक अपनी सफलता के लिए अपनी पत्नी को लकी मानते हैं। उन्होंने पिछले साल लंदन आई में अपनी गर्लफ्रेंड को प्रपोज किया था। इसी महीने मयंक आशिता सूद के साथ शादी के बंधन में बंध गए थे। आशिता के साथ शादी करने के बाद ही मयंक का करियर चमका और उन्होंने बल्ले के साथ भी शानदार प्रदर्शन किया। भारत के लिए मयंक ने सिर्फ आठ मैचों में ही दूसरा दोहरा शतक जड़ दिया है। मयंक ने इंदौर में 330 गेंदों में 243 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने  71 के औसत से रन 858 रन बनाए हैं। 

टेस्ट क्रिकेट में किया शानदार प्रदर्शन
मयंक अग्रवाल को साल 2018 में ही भारतीय टीम में जगह मिल गई थी। मयंक इस समय शानदार फॉर्म में थे और रणजी मैचों में लजवाब बल्ललेबाजी की थी। भारतीय टीम में दगह बनाने के बाद भी मयंक ने ठीक ठाक खेल ही दिखाया था। मयंक ने अच्छी बल्लेबाजी की थी, पर कोई भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए थे। वहीं शादी के बाद मयंक की किस्मत चमकी और जब भी विरोधियों ने उन्हें मौका दिया मयंक ने मौके पर चौका नहीं बल्कि दोहरा शतक लगाया। शादी के बाद ही सही मायने में मयंक की किस्मत चमक गई। कई मैचों में मयंक को जीवनदान मिला और उन्होंने उस जीवनदान का फायदा उठाते हुए बड़ी पारियां खेली हैं। 

डॉन ब्रैडमैन का रिकॉर्ड भी तोड़ा
इंदोर टेस्ट में अपनी शानदार पारी के दौरान मयंक ने ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज सर डॉन ब्रैडमैन का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। मयंक ने सिर्फ 12 पारियों में दूसरा दोहरा शतक जड़ दिया, जबकि डॉन ब्रैडमैन ने 13 पारियों में दूसरा दोहरा शतक लगाया था। इसके बावजूद मयंक भारत के विनोद कांबली से पीछे रह गए। कांबली ने सिर्फ 5 पारियों में ही दो दोहरे शतक जड़ दिए थे। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios