Asianet News HindiAsianet News Hindi

न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर ने हवा में क्या डाइव लगाया, उल्टे हाथ से पकड़ा शानदार कैच

सैंटनर ने नील वैगनर की फुल टॉस गेंद में बेहतरीन डाइव लगाकर कैच पकड़ा और इंग्लैंड के बल्लेबाज ओली पोप को पवेलियन भेज दिया।

New Zealand all-rounder dived into the air, caught a brilliant catch
Author
New Delhi, First Published Nov 25, 2019, 8:06 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया टेस्ट सीरीज का पहला मैच में कीवी ऑलराउंडर मिशेल सैंटनर के नाम रहा। इस मैच में सैंटनर ने शानदार बल्लेबाजी और गेंदबाजी करने के साथ-साथ जबरदस्त कैच भी पकड़ा। सैंटनर ने नील वैगनर की फुल टॉस गेंद में बेहतरीन डाइव लगाकर कैच पकड़ा और इंग्लैंड के बल्लेबाज ओली पोप को पवेलियन भेज दिया। हालांकि इस कैच को मैच के सबसे बेहतरीन पल का खिताब नहीं मिला, पर सोशल मीडिया पर इस कैच की जमकर तारीफ हो रही है। सैंटनर ने हवा में डाइव लगाकर उल्टे हाथ से शानदार कैच पकड़ा है।  

सैंटनर ने पूरे मैच में शानदार खेल दिखाया। पहले बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 269 गेंदों में 126 रनों की शानदार पारी खेली और फिर गेंद के साथ भी तीन विकेट झटके। इसके साथ नील वैगनर की गेंद पर बेहतरीन कैच लेकर सैंटनर ने खूब वाहवाही लूटी। इंग्लैंड की दूसरी पारी के 77वें ओवर में इंग्लैंड के बल्लेबाज ओली पोप ने कवर की दिशा में शॉट खेला। फुल टॉस गेंद पर शॉट खेलकर बल्लेबाज चौके की उम्मीद कर रहे थे, पर गेंद और बाउंड्री के बीच में सैंटनर आ गए। सैंटनर ने पलक झपकते ही हवा में लंबी डाइव लगाकर कैच पकड़ लिया और पोप की पारी वहीं समाप्त हो गई। यह सबकुछ इतना जल्दी हुआ कि गेंदबाज और बल्लेबाज को भी भरोसा नहीं हो रहा था कि क्या हो गया है।

सैंटनर और विकेटकीपर वाटलिंग के शानदार प्रदर्शन की बदौलत न्यूजीलैंड ने यह मैच पारी और 65 रनों से जीत लिया। कीवी टीम के इस जीत के लिए वाटलिंग को मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड मिला। इंग्लैंड को पहली पारी में 353 रनों पर आउट करने के बाद न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 615 रन बनाए और दूसरी पारी में अग्रेजों को 197 रनों पर समेटकर मैच अपने नाम कर लिया। मैच में कीवी टीम के तेज गेंदबाज नील वैगनर ने 8 विकेट झटके।  
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios