Asianet News Hindi

इस भारतीय बल्लेबाज ने सबसे कम उम्र में दोहरा शतक लगाया, गौतम गंभीर का रिकॉर्ड तोड़ा

 वेस्टइंडीज-ए के खिलाफ तीसरे अनौपचारिक टेस्ट मैच में गिल ने ये कारनामा कर दिखाया। अब वह फर्स्ट काउंटी क्रिकेट में सबसे कम उम्र में दोहरा शतक जमाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। 

shubham gill breaks the record of gautam gambhir in first class match
Author
Trinidad and Tobago, First Published Aug 9, 2019, 11:30 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

त्रिनिदाद. भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल ने पूर्व दिग्गज क्रिकेटर गौतम गंभीर का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। उन्होंने कैरिबियाई धरती पर दोहरा शतक जड़ते ही नया इतिहास रचा। वेस्टइंडीज-ए के खिलाफ त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में तीसरे अनौपचारिक टेस्ट मैच के दौरान गिल ने ये कारनामा कर दिखाया। अब वह फर्स्ट काउंटी क्रिकेट में सबसे कम उम्र में दोहरा शतक जमाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। 

गौतम गंभीर के नाम था रिकॉर्ड

शुभमन गिल ने यह उपलब्धि 19 साल 334 दिन की उम्र में हासिल की है। इससे पहले यह रिकॉर्ड गौतम गंभीर के नाम था। गंभीर ने 20 साल 124 दिन की उम्र में जिम्बाबे के खिलाफ बोर्ड अध्यक्ष एकादश की टीम के लिए दोहरा शतक बनाया था। गिल ने नाबाद रहते हुए 248 गेंदों में 204 रन बनाए। इसमें 19 चौके और दो छक्के शामिल रहे। इस शानदार पारी के दौरान उनका स्ट्राइक रेट 82.25 का रहा। उन्होंने कप्तान हनुमा विहारी के साथ पांचवें विकेट के लिए 315 रन जोड़े। इससे पहले गिल ने पहली पारी की पहली गेंद पर आउट हो गए थे। 

हनुमा की कप्तानी पारी
भारत ए के कप्तान हनुमा विहारी ने 221 रन पर 181 रन बनाए। पारी के दौरान उन्होंने 10 चौके और एक छक्का लगाया। भारत ने अपनी दूसरी पारी 365/4 पर घोषित कर दी। जवाब में वेस्टइंडीज को 37 3 रन बनाने हैं। वहीं तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक मेजबान टीम ने बिना विकेट खोए 37 रन बना लिये हैं। वेस्टइंडीज की अगुवाई जाहमर हैमिल्टन कर रहे हैं। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios