Asianet News HindiAsianet News Hindi

T20 World Cup 2021: न्यूजीलैंड ने भारत को 8 विकेट से हराया, टीम इंडिया का सेमीफाइनल में पहुंचना मुश्किल

टी20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) के दूसरे मैच में भी टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा। टीम इंडिया ने 20 ओवर में केवल 110 रन ही बना सकी। रवीन्द्र जडे़जा टीम के टॉप स्कोरर रहे। न्यूजीलैंड के लिए डैरेल मिचेल ने सबसे ज्यादा 49 रनों की पारी खेली। 

T20 Cricket World Cup 2021 IND vs NZ, Super 12 group 2 match live from Dubai international cricket stadium
Author
Dubai - United Arab Emirates, First Published Oct 31, 2021, 6:12 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: टी20 विश्कप (T20 World Cup) भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच खेले गए मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को 8 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड की टीम ने सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद का कायम रखा है। जबकि भारत के लिए मुश्किलें हो गई हैं। भारत का टॉप आर्डर लगातार दूसरे मैच में भी फ्लाप रहा और टीम निर्धारित 20 ओवरों में केवल 110 रन ही बना सकी।  मैच का लाइव स्कोर देखने के लिए यहां क्लिक करें। 

बुमराह ने दिलाई सफलता
111 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने धीमी लेकिन सधी हुई शुरुआत की। भारत की तरफ से पहला ओवर वरुण चक्रवर्ती ने किया। जसप्रीत बुमराह ने भारत को पहली सफलता दिलाई। उन्होंने मार्टिन गुप्टिल को 20 रन के स्कोर पर आउट किया। बुमराह ने अपने 4 ओवरों में 19 रन देकर 2 विकेट लिए। गुप्टिल के बाद उन्होंने डैरेल मिचेल को 49 रनों में आउट किया।

T20 Cricket World Cup 2021 IND vs NZ, Super 12 group 2 match live from Dubai international cricket stadium

खराब शुरुआत के बाद तेज पारी
न्यूजीलैंड के टीम की शुरुआत खराब रही इसके बाद भी टीम ने पावर प्ले तक 1 विकेट के नुकसान में 44 रन बनाए। डैरेल मिचेल और कप्तान केन विलियमसन ने सूझबूझ के साथ शानदार बल्लेबाजी कर पहले पावर प्ले में भारत के ऊपर प्रेशर बनाए रखा। न्यूजीलैंड की तरफ से मार्टिन गुप्टिल ने 20 रन बनाए, डैरेल मिचेल ने 49, केन विलियमसन ने नाबाद 33 और डेवोन कॉनवे ने नाबाद 2 रन बनाए।  

जडेजा के ओवर में 14 रन
पावरप्ले के आखिरी ओवर में न्यूजीलैंड के ओपनर डेरिल मिचेल ने ताबड़तोड़ पारी खेली। रवींद्र जडेजा की गेंदों पर मिचेल ने पहले लॉन्ग ऑन पर छक्का जमाया फिर डीप मिडविकेट पर एक चौका हासिल किया और आखिर में भी कवर्स पर एक चौका लगाया। जडेजा ने इस इस ओवर से 14 रन दिए।

भारत की खराब शुरुआत
टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब और धीमी रही। रोहित शर्मा की जगह ओपनिंग करने आए ईशान किशन कोई खास कमाल नहीं दिखा सके और केवल 4 रन बनाकर आउट हो गए। उसके बाद टीम इंडिया का टॉप आर्डर लगातार दूसरे मैच में फेल हो गया। केएल राहुल 18 रन बनाकर आउट हुए। रोहित शर्मा भी शून्य पर मिले जीवनदान का फायदा नहीं उठा सके और ईश सोढ़ी की गेंद पर 14  रन बनाकर आउट हुए। सोढ़ी ने विराट कोहली को 9 रन बनाकर आउट किया इसके साथ ही टीम इंडिया का टॉप आर्डर फेल रहा।

 

 

मिडिल ऑर्डर भी फेल 
टॉप ऑर्डर के बाद भारत का मिडिल ऑर्डर भी फेल रहा। भारत आखिरी पांच ओवर में केवल 37 रन ही बना पाया। ऋषभ पंत 12 रन बनाकर आउट हुए। हार्दिक पांड्या बल्ले से कोई खास कमाल नहीं कर सके और 24 गेंदों पर 23 रनों की पारी खेली। शार्दूल ठाकुर को भी शून्य पर आउट हुए।

रवींद्र जडेजा ने खेली तेज पारी
भारत के जहां बड़े स्टार खिलाड़ी  फ्लाप रहे वहीं रवीन्द्र जडेजा ने आखिरी ओवर में शानदार पारी खेली। जड़ेजा की पारी के कारण ही भारत का स्कोर 100 रनों के आकड़ें को पार पारी से 100 का आंकड़ा पार कर सका भारत 19 गेंदों पर 26 रनों की नाबाद पारी खेली।

T20 Cricket World Cup 2021 IND vs NZ, Super 12 group 2 match live from Dubai international cricket stadium

न्यूजीलैंड की शानदार गेंदबाजी
भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड की टीम ने शानदार गेंदबाजी के साथ-साथ बेहतरीन फील्डिंग भी की। ट्रेंट बोल्ट ने 4 ओवर में 20 रन देकर तीन विकेट लिए। उन्होंने ईशान किशन, हार्दिक पांड्या और शार्दुल ठाकुर को आउट किया। ईश सोढ़ी ने 4 ओवरों में 17 रन देकर 2 विकेट लिए। सोढ़ी ने रोहित शर्मा और विराट कोहली को आउट किया। एडम मिल्ने ने 4 ओवरों में 30 रन देकर 1 विकेट लिया। उन्होंने ऋषभ पंत को आउट किया। जबकि टिम साउदी ने 4 ओवरों में 26 रन देकर एक विकेट लिया। साउदी ने केएल राहुल को आउट किया।

ऐसे सेमीफाइनल में पहुंच सकता है भारत
अभी टीम इंडिया को तीन मैच खेलने हैं और उसे तीनों में जीत हासिल करनी होगी। अगर टीम तीनों मैच जीतती है तो उसके 6 अंक होंगे। इस स्थिति में सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए भारत को दूसरी टीमों के बीच होने वाले मैच खासकर न्यूजीलैंड-अफगानिस्तान मैच के नतीजे पर निर्भर रहना होगा। अफगानिस्तान की टीम भी न्यूजीलैंड को हराए और भारत नामीबिया और स्कॉटलैंड के खिलाफ बड़े अंतर से जीत हासिल कर अपना नेट रन न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान दोनों से बेहतर करे। इस स्थिति में टीम सेमीफाइनल में पहुंच सकती है।

 

इसे भी पढे़ं- T20 World Cup 2021: एक बार फिर भरोसे पर खरे नहीं उतरे हार्दिक पांड्या, देखिए शर्मनाक आंकड़े

T20 World Cup 2021: फ्लॉप रहा प्रयोग, अंतिम बार भी न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे नंबर पर खेले थे रोहित
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios